सर्वाधिक पढ़ी गईं

नतीजों के बाद HDFC बैंक में जोरदार तेजी, क्या शेयर में लगाएं पैसा या अभी करें इंतजार

HDFC Bank Stocks: दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद HDFC बैंक के शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है.

January 18, 2021 11:27 AM
HDFC Bank StocksHDFC Bank Stocks: दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद HDFC बैंक के शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है.

HDFC बैंक के शेयरों में आज जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद आज शेयर शुरूआती कारोबार में करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 1500 रुपये के भाव पर पहुंच गया. शुक्रवार को शेयर 1467 रुपये पर बंद हुआ था. HDFC बैंक को तीसरी तिमाही में 8758 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है, जो सालाना आधार पर 18 फीसदी ज्यादा है. बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार हुआ है. NII में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है. नॉन इंटरेस्ट इनकम बढ़ने से मुनाफे में अच्छी ग्रोथ आई है. फिलहाल नतीजों के बाद ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयर को लेकर पॉजिटिव राय दी है.

एसेट क्वालिटी में सुधार

GNPA/NNPA रेश्यो तिमाही आधार पर 27bp/8bp सुधरकर 0.8%/0.1% रहा. HDFC बैंक के नेट इंटरेस्ट इनकम में 15 फीसदी ग्रोथ रही, जिससे मुनाफा सालाना आधार पर 18.1 फीसदी बढ़कर 8,758 करोड़ रुपये पर रहा है. इसमें ट्रीजरी गेन का भी योगदान रहा. नेट इंटरेस्ट इनकम तिमाही आधार पर 15.1 फीसदी बढ़कर 16,317 करोड़ रुपये पर पहुंच गई.

एडवांस में अच्छी ग्रोथ

एडवांस में 15.6 फीसदी ग्रोथ रही. फी इनकम सालाना आधार पर 10 फीसदी बढ़ी है. रिटेल एसेट में ग्रोथ रही है. ट्रीजरी गेन सालाना आधार पर 64 फीसदी बढ़ा है. अदर इनकम ग्रोथ भी सालाना आधार पर 12 फीसदी रही है. लोन ग्रोथ 16 फीसदी रही. कॉरपोरेट लोन में 25.5 फीसदी और रिटेल लोन में 5 फीसदी ग्रोथ सालाना आधार पर देखी गई है. डिपॉजिट में सालाना आधार पर 19 फीसदी ग्रोथ रही. CASA रेश्यो सुधरकर 43 फीसदी रही.

निवेश पर राय

ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस ने एचडीएफसी बैंक के नतीजों को उम्मीद से बेहतर बताया है. नेट इंटरेस्ट इनकम के अलावा लोन और डिपॉजिट ग्रोथ उत्साह बढ़ाने वाले हैं. कॉरपोरेट और रिटेल दोनों सेग्मेंट में लोन ग्रोथ देखने को मिली है. एसेट क्वालिटी में तेजी से सुधार हुआ है. हेल्दी बिजनेस ग्रोथ के चलते आगे शेयर में तेजी का अनुमान है.

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में निवेश की सलाह देते हुए 1720 रुपये का लक्ष्य रखा है. यानी इसमें शुक्रवार के बंद भाव 1466 रुपये के लिहाज से 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस ने FY22/FY23 के लिए अर्निंग CAGR 20 फीसदी रहने का अनुमान जताया है.

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर में निवेश की सलाह देते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 1850 रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज हाउस के अनुसार नेट इंटरेस्ट मार्जिन बेहतर है. एसेट क्वालिटी में सुधार हुआ है. बिजनेस आउटलुक मजबूत है.

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने शेयर के लिए 1800 रुपये का लक्ष्य रखा है तो शेयरखान ने इसके लिए 1810 रुपये का लक्ष्य रखा है. Macquarie ने शेयर के लिए आउटपरफॉर्म की रेटिंग देते हुए 2005 रुपये का लक्ष्य रखा है.

(नोट: हमने यहां सलाह बैंक के तिमाही नतीजे और ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नतीजों के बाद HDFC बैंक में जोरदार तेजी, क्या शेयर में लगाएं पैसा या अभी करें इंतजार

Go to Top