मुख्य समाचार:

नए MD की तलाश में जुटा HDFC बैंक, बनाई समिति; वैश्विक स्तर पर कर रहा खोज

मौजूदा प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी अगले साल अक्टूबर में रिटायर होंगे.

Updated: Nov 28, 2019 8:47 PM
HDFC Bank sets up panel to find successor to managing director Aditya PuriImage: Reuters

HDFC बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के चयन को लेकर छह सदस्यीय समिति का गठन किया है. पुरी अगले साल अक्टूबर में रिटायर होंगे. पुरी HDFC बैंक के संस्थापक मुख्य कार्यकारी भी हैं. उनके उत्तराधिकारी की खोज बैंक वैश्विक स्तर पर कर रहा है. पुरी अगले साल 70 वर्ष के हो जाएंगे.

बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘बैंक के निदेशक मंडल ने बृहस्पतिवार को हुई बैठक में आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी की खोज के लिए खोज समिति का गठन किया. बैंक के मौजूदा प्रबंध निदेशक का कार्यकाल 26 अक्टूबर 2020 को समाप्त होगा.’’

ये लोग होंगे समिति में

खोज समिति में श्यामला गोपीनाथ, संजीव सच्चर, एम.डी. रंगनाथ, संदीप पारेख, श्रीकांत नादमुनी और केकी मिस्त्री होंगे. गोपीनाथ बैंक के चेयरपर्सन हैं, जबकि मिस्त्री मूल कंपनी HDFC बैंक के प्रतिनिधि होंगे.

HDFC बैंक की नई सर्विस; कस्टमर अब WhatsApp पर ले सकेंगे अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और लोन ऑफर्स की डिटेल

1994 से पुरी हैं बैंक के साथ

बैंक ने कहा कि खोज समिति अगले कुछ महीनों में आंतरिक और बाहरी उम्मीदवारों का आकलन करेगी. पुरी समिति के लिए बतौर सलाहकार काम करेंगे. उल्लेखनीय है कि पुरी 1994 में बैंक के गठन के बाद से प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नए MD की तलाश में जुटा HDFC बैंक, बनाई समिति; वैश्विक स्तर पर कर रहा खोज

Go to Top