सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock in Focus: HDFC Bank और Reliance समेत इन स्टॉक्स पर आज फोकस, Nifty में बना रहेगा उतार-चढ़ाव

Stocks in Focus: कारोबार के दौरान आज एचडीएफसी बैंक और रिलायंस समेत इन सभी स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

Updated: Oct 04, 2021 9:13 AM
HDFC Bank RIL Avenue Supermarts Federal Bank Tech Mahindra, Birla Corp Dhanlaxmi Bank stocks in focus(Image- Reuters)

Stock in Focus: सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी फ्यूचर में करीब 0.50 फीसदी या 76.50 अंकों की गिरावट है और यह 17541.50 पर है. इससे आज बीएसई सेंसेक्स व निफ्टी 50 के गिरावट के साथ खुलने के संकेत मिल रहे हैं. इस हफ्ते बाजार की निगाहें तीसरी तिमाही में आईटी कंपनियों की आय, आरबीआई की मौद्रिक नीति और घरेलू मोर्चे पर देश की सर्विस पीएमआई पर रहेगी. इसके अलावा डॉलर इंडेक्स, यूएस बॉन्ड यील्ड्स, रुपये के भाव, ब्रेंट क्रूड व विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश पर भी बाजार की निगाहें रहेगी.

तकनीकी एनालिस्ट का मानना है कि आने वाले कारोबारी दिनों में मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहेगा और निफ्टी 50 के लिए 17650-17750 के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है. हालांकि पोजिशनल ट्रेडर्स के लिए 17400-17300 लेवल सपोर्ट का काम कर सकता है. कोटक सिक्योरिटीज के इक्विटी रिसर्च (रिटेल) प्रमुख श्रीकांत चौहान के मुताबिक कोंट्रा ट्रेडर्स 17300 के सपोर्ट लेवल पर वे एंट्री कर सकते हैं लेकिन 17250 का स्टॉप लॉस जरूर लगाना चाहिए. चौहान ने निवेशकों को 17650-17750 के लेवल पर आंशिक प्रॉफिट बुकिंग की सलाह दी है.

इन स्टॉक्स पर रहेगा आज फोकस

  • ZEEL: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने शनिवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल किया है. इस याचिका में एक विदेशी निवेशक इंवेस्को द्वारा एक्स्ट्राआर्डिनरी जनरल मी़टिंग (ईजीएम) बुलाने की मांग को इल्लीगल और इनवैलिड किए जाने की मांग की है.
  • HDFC Bank: एनएसई इंटरनेशनल एक्सचेंज (एनएसई आईएफएससी) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि इसके डेट सिक्योरिटीज मार्केट प्लेटफॉर्म पर एचडीएफसी बैंक के अतिरिक्त मसाला बॉन्ड्स को लिस्ट कर लिया गया है. एनएसई आईएफएससी एनएसई के पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है.
  • Federal Bank: रविवार को फेडरल बैंक ने नियामकीय फाइलिंग में जानकारी दी कि जुलाई-सितंबर 2021 में उसका एडवांस 10 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1,37,309 करोड़ रुपये हो गया. पिछले वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में यह आंकड़ा 1,25,209 करोड़ रुपये था.
  • Avenue Supermarts: डी-मार्ट की मालिक एवेन्यू सुपरमार्ट्स को जुलाई-सितंबर 2021 में ऑपरेशंस से रेवेन्यू में 46.6 फीसदी अधिक रेवेन्यू हासिल हुआ. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में ऑपरेशंस से स्टैंडएलोन रेवेन्यू 7649.64 करोड़ रुपये का रहा.
  • RIL: क्रूड ऑयल, पेट्रोलियम प्रॉडक्ट्स और एग्रीकल्चरल कमोडिटीज में कारोबार के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नई इकाई रिलायंस इंटरनेशनल लिमिटेड की शुरुआत की है. यह अबूधाबी ग्लोबल मार्केट में पूरी तरह से रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई है.
  • Tech Mahindra: टेक महिंद्रा की पूर्ण स्वामित्व वाली Tech Mahindra GmbH ने Beris Consulting GmbH की 100 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.
  • Yes Bank: येस बैंक के लोन व एडवांसेज में सालाना आधार पर 3.6 फीसदी और तिमाही आधार पर 5.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वहीं सितंबर 2021 तिमाही में डिपॉजिट्स सालाना आधार पर 30.1 फीसदी और तिमाही आधार पर 8.2 फीसदी बढ़ा है.
  • Just Dial: नालंदा इंडिया इक्विटी फंड ने कंपनी के अतिरिक्त 5,97,482 शेयरों को एनएसई पर 990.01 रुपये के भाव पर बेचे हैं.
  • Biocon: कंपनी ने अमेरिका में खास प्रकार के कैंसर और ट्यूमर का उपचार करने वाली एवेरोलिमस टैबलेट लॉन्च किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock in Focus: HDFC Bank और Reliance समेत इन स्टॉक्स पर आज फोकस, Nifty में बना रहेगा उतार-चढ़ाव

Go to Top