scorecardresearch

HDFC Bank: दिग्गज बैंक ने 1QFY23 में दिखाई दमदार ग्रोथ, अब शेयर दे सकता है 37% रिटर्न

HDFC Bank का कुल डिपॉजिट सालाना आधार पर 19.3 फीसदी बढ़कर 16.1 लाख करोड़ हो गया है. जबकि CASA डिपॉजिट सालाना आधार पर 20 फीसदी बढ़ा है.

HDFC Bank: दिग्गज बैंक ने 1QFY23 में दिखाई दमदार ग्रोथ, अब शेयर दे सकता है 37% रिटर्न
HDFC Bank ने वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के लिए अपडेट जारी किया है. (image: pixabay)

Banking Stock to Buy: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के लिए अपडेट जारी किया है. बैंक की जून तिमाही में ग्रोथ दमदार रही है. एडवांस, डिपॉजिट सालाना आधार पर बढ़ा है तो रिटेल लोन में मजबूत ग्रोथ देखने को मिली. कमर्शियल और रूरल बैंकिंग भी मजबूत बनी हुई है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए आउटलुक बेहतर बताया है और इसमें निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि बैंक का मुनाफा आगे बेहतर रहने का अनुमान है. इसका फायदा शेयर में ग्रोथ के रूप में देखने को मिल सकता है. ब्रोकरेज ने शेयर में 37 फीसदी रिटर्न की उम्मीद जताई है.

LIC में पैसा गंवा चुके निवेशक करें इंतजार! शेयर में आ सकती है अच्छी तेजी, ब्रोकरेज ने दी Buy की सलाह

एडवांस 21.5 फीसदी बढ़ा

HDFC Bank का कुल एडवांस सालाना आधार पर 21.5 फीसदी बढ़कर 13.9 लाख ट्रिलियन रहा है. इसमें तिमाही अधार पर 1.9 फीसदी ग्रोथ रही है. बैंक के इंटरनल क्लासिफिकेशन के अनुसार, रिटेल लोन सालाना आधार पर 21.5 फीसदी और तिमाही आधार पर 5 फीसदी बढ़ा है. कमर्शियल और रूरल बैंकिंग मजबूत बनी हुई है और इसमें सालाना आधार पर 29 फीसदी और तिमाही आधार पर 3 फीसदी ग्रोथ आई है. कॉर्पोरेट और अन्य होलसेल बुक में भी सालाना आधार पर 15.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, हालांकि तिमाही आधार पर यह फ्लैट रहा है.

बैंकिंग रेगुलेटर RBI ने HDFC Bank-HDFC मर्जर प्लान को दी मंजूरी, स्टॉक एक्सचेंज से भी मिल चुका है ‘नो ऑब्जेक्शन’

कुल डिपॉजिट 19.3 फीसदी बढ़ा

HDFC Bank का कुल डिपॉजिट सालाना आधार पर 19.3 फीसदी बढ़कर 16.1 लाख करोड़ हो गया है. इसमें तिमाही आधार पर 2.9 फीसदी ग्रोथ रही है. जबकि CASA डिपॉजिट सालाना आधार पर 20 फीसदी बढ़ा है, लेकिन तिमाही आधार पर 2.2 फीसदी घट गया है. CASA मिक्स तिमाही आधार पर 220bp घटकर 46 फीसदी पर आ गया है. रिटेल और होलसेल डिपॉजिट ग्रोथ सालाना आधार पर 18.5%/22.5% और तिमाही आधार पर 3.5%/0.5% रही है. बैंक ने 1QFY23 में HDFC के साथ होमलोन अरेंजमेंट के तहत डायरेक्ट असाइनमेंट रूट के माध्यम से कुल 9530 करोड़ का लोन खरीदा है.

1850 रुपये जा सकता है शेयर का भाव

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि HDFC Bank का लोन ग्रोथ सालाना आधार पर मजबूत रहा है. हालांकि तिमाही आधार पर यह ट्रेंड के नीचे रहा. रिटेल लोन में हेल्दी रिवाइवल देखने को मिला, जबकि कमर्शियल बैंकिंग और कॉरपोरेट सेग्मेंट में मजबूत ट्रैक्शन नजर आया है, जो PPOP में ग्रोथ को सपोर्ट कर सकता है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि मार्जिन आगे बेहतर होगा और रिटेल लोन ग्रोथ और अनसिक्योर्ड प्रोडक्ट से फी इनकम में सुधार होगा. ब्रोकरेज ने शेयर में खरीदारी की सलाह देते हुए 1850 रुपये का टारगेट रखा है. करंट प्राइस 1356 रुपये के लिहाज से इसमें 36 से 37 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News