सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC बैंक ने जारी किए चार लाख नए क्रेडिट कार्ड, RBI की पाबंदी हटने के बाद बनाया रिकॉर्ड

HDFC बैंक के ग्रुप हेड पराग राव ने कहा कि बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या को तेजी से बढ़ाएगा और जल्द ही अपने खोए हुए बाजार को फिर से हासिल करने का प्रयास करेगा.

Updated: Sep 29, 2021 6:27 PM
HDFC Bank gains 4 lakh new credit card users post lifting of RBI banHDFC बैंक ने RBI बैन हटने के बाद रिकॉर्ड चार लाख नए क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं.

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी (HDFC) ने रिजर्व बैंक (RBI) का प्रतिबंध हटने के बाद चार लाख नए क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं. बुधवार को बैंक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उसने रोक हटने के बाद चार लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है.

HDFC बैंक ने कहा कि ये नए कार्ड 21 सितंबर, 2021 तक जारी किए गए हैं और यह बैंक की तीव्र प्रगति को दर्शाता है. HDFC बैंक में भुगतान, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और IT के ग्रुप हेड पराग राव ने कहा कि बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या को तेजी से बढ़ाएगा और जल्द ही अपने खोए हुए बाजार को फिर से हासिल करने का प्रयास करेगा.

कम समय में हासिल की बड़ी उपलब्धि : राव

राव ने आगे कहा कि बैंक ने सभी ग्राहक वर्गों में रिकॉर्ड उच्च वृद्धि दर हासिल किया है और यह सभी वर्गों में बेहतर श्रेणी के कार्डों के जरिये इंडस्ट्री में बदलाव लाने को तैयार है. राव ने कहा, “हम अपने कार्ड की संख्या को बहुत तेजी से बढ़ाना चाहते हैं. हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि जबसे प्रतिबंध हटाया गया है, तब से इस महीने सितंबर के अंत तक, हम बहुत ही कम अवधि में चार लाख नए कार्ड जारी कर चुके हैं.’’ राव ने आगे कहा, “मेरे हिसाब से यह एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और मेरा यह भी मानना ​​है कि इसे हमने बहुत ही कम समय हासिल किया है.’’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. HDFC बैंक ने जारी किए चार लाख नए क्रेडिट कार्ड, RBI की पाबंदी हटने के बाद बनाया रिकॉर्ड

Go to Top