मुख्य समाचार:

HDFC बैंक को मिला अगला सीईओ! RBI ने शशिधर जगदीशन ने नाम पर लगाई मुहर

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC बैंक के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर शशिधर जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है.

August 4, 2020 12:33 PM
HDFC bank appoints new CEO Sashidhar Jagdishan approved by RBI to replace aditya puri भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC बैंक के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर शशिधर जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC बैंक के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर शशिधर जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है. सूत्रों के अनुसार, निजी क्षेत्र के बैंक को सोमवार रात आरबीआई का मंजूरी पत्र मिला है. शशिधर आदित्य पुरी की जगह लेंगे. फिलहाल, जगदीशन बैंक में अतिरिक्त निदेशक के साथ वित्त और मानव संसाधन के प्रमुख हैं. वे बैंक के साथ साल 1996 से हैं.

आदित्य पुरी की लेंगे जगह

पुरी को बैंक को शुरू से बढ़ाने और इसे पिछले 25 सालों से अगुवाई करने का श्रेय जाता है. बैंक एसेट के मुताबिक दूसरे सबसे बड़े और निवेशकों के मुताबिक दूसरी सबसे मूल्यवान कर्जदाता बना है. पुरी 20 अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को कैंडिडेट के नाम प्राथमिकता के क्रम में दिए गए थे. इसके बाद उसने कल शाम जगदीशन के नाम को मंजूरी दी है. बैंक इसके बारे में शेयर बाजार को सूचना देगा.

इस साल तकी शुरुआत में आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ने आंतरिक कैंडिडेट शशिधर जगदीशन और Kaizad Bharucha और Citi के सुनिल गर्ग के नाम का चयन संभावित कैंडिडेट के तौर पर किया था. बैंक ने कहा कि उसने तीनों नाम प्राथमिकता के क्रम में दिए हैं.

Stock Market LIVE News: सेंसेक्स 300 अंक मजबूत, निफ्टी 11000 के करीब; बैंक शेयरों में तेजी, HDFC बैंक-RIL टॉप गेनर्स

पुरी ने शेयरधारकों को दिया भरोसा

पुरी ने हाल ही में एमडी और सीईओ के तौर पर अपनी आखिरी सालाना बैठक में शेयरधारकों की चिंताओं को कम किया था. उन्होंने कहा था कि यह प्रक्रिया ध्यान के साथ की गई है. पुरी ने बैंक की वर्चुअल एजीएम में शेयरधारकों को बताया था कि वे उनके साथ 25 साल से है और हमेशा उस जगह पर था, कम से कम मेरे दिमाग में. पुरी ने ट्रेनिंग और कारोबार की समझ पर चिंताओं को कम किया और शेयरधारकों को आश्वस्त किया कि कैंडिडेने ने अच्छी तरह से समझा हुआ है.

HDFC बैंक के शेयर सेंसेक्स पर सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर 4.73 फीसदी उछाल के साथ 1,049.30 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे, बेंचमार्क पर मुनाफा 0.96 फीसदी का था.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. HDFC बैंक को मिला अगला सीईओ! RBI ने शशिधर जगदीशन ने नाम पर लगाई मुहर

Go to Top