HCL Tech Q3 Rrsult: एचसीएल टेक्नोलॉजीज का मुनाफा तीसरी तिमाही में 13.6% घटा, 10 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का एलान

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने बताया कि उसकी आय दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 15.7 प्रतिशत बढ़कर 22,331 करोड़ रुपये रही.

HCL Tech Q3 net profit dips 13.6 pc to Rs 3,442 cr, sees strong demand momentum continuing
एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है.

HCL Tech Q3 Rrsult: दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है. कंपनी का तीसरी तिमाही का नेट प्रॉफिट 13.6 फीसदी घटकर 3,442 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान अवधि में 3,982 करोड़ रुपये था. एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि उसकी आय दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 15.7 प्रतिशत बढ़कर 22,331 करोड़ रुपये रही. एक साल पहले इसी तिमाही में यह 19,302 करोड़ रुपये थी.

OnePlus 9RT और Buds Z2 भारत में लॉन्च, दमदार बैटरी समेत मिलेंगे कई शानदार फीचर्स, जानें डिटेल

प्रदर्शन को लेकर कंपनी का बयान

कंपनी के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ और एमडी सी विजयकुमार ने कहा कि तीसरी तिमाही स्ट्रांग रेवेन्यू ग्रोथ, लगातार मार्जिन परफॉर्मेंस और बुकिंग व पाइपलाइन में लगातार मोमेंटम के साथ “शानदार” रही, जो कि बाजार में कंपनी की मजबूती को दिखाती है. इसके साथ ही कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिये राजस्व में वृद्धि के डबल डिजिट में रहने के अनुमान को बरकरार रखा है. एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने दिसंबर तिमाही में कुल 213.5 करोड़ डॉलर के वैल्यू के कॉन्ट्रेक्ट हासिल किये. यह सालाना आधार पर 64 प्रतिशत अधिक है.

Clothes to get costlier: महंगे हो सकते हैं ब्रांडेड कपड़े, कीमतों में 15-20% बढ़ोतरी का अनुमान

प्रति शेयर 10 रुपये के अंतरिम डिविडेंड का एलान

एचसीएल ने तीसरी तिमाही के लिए प्रति शेयर 10 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देने का एलान किया है. शुक्रवार को एचसीएल के शेयर 0.32 की गिरावट के साथ 1330 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News