सर्वाधिक पढ़ी गईं

Hacker’s attack on Acer: लैपटॉप मेकर Acer के इंडियन सर्वर पर हैकरों का हमला, कस्टमर्स और कॉरपोरेट का 60GB डेटा चुराने का दावा

हैकरों का दावा है कि जो डेटा उन्होंने चुराए हैं उनमें कस्टमर और कॉरपोरेट बिजनेस डेटा भी शामिल हैं. साथ ही फाइनेंशियल जानकारी भी है.

Updated: Oct 15, 2021 9:04 PM
Acer के सिस्टम पर इस साल यह दूसरा हमला है.

हैकरों ने लेपटॉप बनाने वाली कंपनी Acer के भारतीय सर्वर पर हमला कर 60 GB डेटा चुरा लिया है. यह हमला इस सप्ताह की शुरुआत में हुआ. ZDNet ने इस मामले का खुलासा किया है. हैकर Desorden ग्रुप ने दावा किया है उसने Acer के इंडियन सर्वर में सेंध लगा कर उससे 60 जीबी डेटा चुरा लिया है. हैकर ग्रुप ने खुद ZDNet को ई-मेल कर इसकी जानकारी दी. हैकरों का दावा है कि जो डेटा उन्होंने चुराए हैं उनमें कस्टमर और कॉरपोरेट बिजनेस डेटा भी शामिल हैं. साथ ही फाइनेंशियल जानकारी भी है.

Acer ने हमले की पुष्टि की

हैकरों ने कहा है कि उनका हमला रैनसमवेयर के लिए नहीं था. उसने पिछले कुछ समय में सर्वर में एक्सेस बना ली थी. ताइवानी कंपनी Acer के प्रवक्ता ने ZDNet से इस साइबर हमले की पुष्टि कर दी है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि इसकी सिक्योरिटी ने इस अकेले हमले का पता लगा लिया था. हमला भारत के आफ्टर सेल्स सर्विस सिस्टम पर किया था.

Cryptocurrency: बिटक्वाइन के दाम फिर 60 हजार डॉलर के नजदीक, अमेरिका में ETF को मंजूरी मिलने की उम्मीद में क्रिप्टोकरेंसी ने लगाई छलांग

कंपनी ने कहा, अटैक का उसके ऑपरेशन पर खास असर नहीं

हैकरों के हमले के बाद Acer ने उन ग्राहकों को नोटिफाई करना शुरू किया है, जो हमले की जद में आ सकते हैं. कंपनी ने भारत में कानूनी एजेंसियों और कंप्यूटर इमरजेंसी रेस्पॉन्स टीम यानी CERT को हैकिंग की इस घटना की जानकारी दे दी है. हालांक कंपनी का दावा है कि इस हमले से उसके ऑपरेशन पर कोई खास फर्क पड़ेगा. हमले के बाद हैकरों ने ZDNet को बताया कि उसके पास अब Acer के सर्वर का एक्सेस नहीं है. उसका दावा है कि Acer के ग्लोबल नेटवर्क में कमजोरियां हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Hacker’s attack on Acer: लैपटॉप मेकर Acer के इंडियन सर्वर पर हैकरों का हमला, कस्टमर्स और कॉरपोरेट का 60GB डेटा चुराने का दावा

Go to Top