Gujarat Based Companies: गुजरात बेस्‍ड इन कंपनियों का मजबूत है आउटलुक, शेयर दे सकते हैं हाई रिटर्न | The Financial Express

Stock Tips: गुजरात बेस्‍ड ये 2 शेयर दे सकते हैं 70% तक रिटर्न, लॉग टर्म निवेश के लिए सॉलिड विकल्‍प

Best Stocks to Buy: 1 साल के दौरान गुजरात बेस्‍ड कुछ कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही है और वे अभी आकर्षक वैल्‍युएशन पर आ गए हैं.

Stock Tips: गुजरात बेस्‍ड ये 2 शेयर दे सकते हैं 70% तक रिटर्न, लॉग टर्म निवेश के लिए सॉलिड विकल्‍प
Gujarat Based Stocks: गुजरात बेस्‍ड कुछ कंपनियों का आउटलुक निवेश के लिहाज से बेहतर दिख रहा है.

Gujarat Based Stocks: बाजार में पिछले 1 साल से भले ही बड़ा उतार चढ़ाव रहा है, गुजरात बेस्‍ड कुछ कंपनियों का आउटलुक बेहतर हुआ है. 1 साल के दौरान गुजरात बेस्‍ड कुछ कंपनियों के शेयरोंमें गिरावट रही है और वे अभी आकर्षक वैल्‍युएशन पर आ गए हैं. नियर टर्म में चुनौतियों के बाद भी लंबी अवधि में इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है. ऐसे ही 2 शेयरों Gujarat State Petronet और Gujarat Gas में ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने बेहतर रिटर्न की उम्‍मीद जताई है. Gujarat State Petronet में एक साल के दौरान 28 फीसदी गिरावट रही है. जबकि Gujarat Gas का शेयर 1 साल में 17 फीसदी कमजोर हुआ है.

1 साल में 20% बढ़ा Nifty Auto, लंबे समय से अंडरपरफॉर्मर रहा ये सेक्‍टर लगाएगा टॉप गियर, इन शेयरों में तेजी का अनुमान

Gujarat State Petronet

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने शेयर में Buy की सलाह दी है और 375 रुपये टारगेट रखा है. करंट प्राइस 222 रुपये के लिहाज से इसमें करीब 70 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि अभी डिमांड भले ही कमजोर है, लेकिन टैरिफ और एक्‍सपेंशन इश्‍यू FY23E तक रिजॉल्‍व होने की उम्‍मीद है. ऐसे में यह शेयर लॉन्‍ग्‍ टर्म में सॉलिड विकल्‍प है. ब्रोकरेज का कहना है कि शेयर का वैल्‍युएशन आकर्षक दिख रहा है. यह अभी 9x FY24E EPS और 3.2x EV/EBITDA पर ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज ने FY23E और FY24E के लिए EPS अनुमान रिवाइज कर -11 फीसदी और -5 फीसदी कर दिया है. जबकि लॉन्‍ग्‍ टर्म वॉल्‍यूम और टैरिफ एडजस्‍टमेंट 10 फीसदी बढ़ने का अनुमान है.

Gujarat Gas

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने शेयर में ADD की सलाह दी है और 535 रुपये टारगेट रखा है. करंट प्राइस 487 रुपये के लिहाज से इसमें करीब 10 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि नियर टर्म में ग्रोथ को लेकर एक चिंता है, लेकिन लॉन्‍ग टर्म आउटलुक पियर्स की तुलना में बेहतर है. ब्रोकरेज का कहना है कि अगले 7 से 8 साल में कंपनी में अच्‍छी ग्रोथ दिख रही है. LNG और LPG प्राइसेस में रिकॉर्ड डाइवर्जेंस के चलते मार्जिन पर असर हुआ है, लेकिन जल्‍द ही इसके नार्मल होने की उम्‍मीद है. इस वजह से अगले 12 महीने ग्रोथ को लेकर सतर्क व्‍यू है, लेकिन आगे शेयर में अच्‍छी तेजी आएगी. ब्रोकरेज ने FY23E और FY24E के लिए EPS का अनुमान -0.1 फीसदी और -2.3 फीसदी से रिवाइज किया है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News