scorecardresearch

Upcoming IPO: Gujarat Polysol Chemicals और PKH Ventures के आईपीओ को सेबी की मंजूरी, चेक करें इश्यू से जुड़ी डिटेल

ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, गुजरात पॉलीसोल केमिकल्स IPO के जरिए 414 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है.

Upcoming IPO: Gujarat Polysol Chemicals और PKH Ventures के आईपीओ को सेबी की मंजूरी, चेक करें इश्यू से जुड़ी डिटेल
गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स लिमिटेड (GPCL) और PKH Ventures के IPO को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है.

Upcoming IPO: केमिकल मैन्यूफैक्चरर गुजरात पॉलिसोल केमिकल्स लिमिटेड (GPCL) और कंस्ट्रक्शन व हॉस्पिटैलिटी फर्म PKH Ventures के IPO को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है. इन दोनों कंपनियों ने मार्च में आईपीओ के लिए सेबी के पास शुरुआती कागजात दाखिल कराए थे. सेबी ने सोमवार को बताया कि इन कंपनियों को 18-22 जुलाई के दौरान ऑब्जर्वेशन लेटर मिला है. किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने से पहले सेबी का ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना जरूरी होता है.

Bank FD vs Time Deposit Scheme: मौजूदा समय में कहां करें निवेश? ब्याज दरों की तुलना के ज़रिए लें फैसला

Gujarat Polysol Chemicals आईपीओ

ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, गुजरात पॉलीसोल केमिकल्स IPO के जरिए 414 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर रही है. आईपीओ के तहत, 87 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, कंपनी के प्रमोटरों द्वारा 327 करोड़ रुपये तक के शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत की जाएगी. कंपनी IPO से होने वाली आय का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी.

Axis Bank FY23 Q1 Result: एक्सिस बैंक ने किया नतीजों का एलान, लगभग दोगुना बढ़कर 4,125 करोड़ हुआ मुनाफा

PKH Ventures आईपीओ

ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, पीकेएच वेंचर्स के आईपीओ में कंपनी द्वारा 1.82 करोड़ से अधिक नए शेयर जारी किए जाएंगे और इसके प्रमोटर 98.31 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे. इश्यू की आय का उपयोग सहायक कंपनियों में निवेश करने के लिए किया जाएगा, जिसमें हलाइपानी हाइड्रो प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड और गरुड़ कंस्ट्रक्शन शामिल हैं. रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के वित्तपोषण के लिए लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए भी फंड का इस्तेमाल होगा. दोनों कंपनियों के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News