सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. GST Council Meeting LIVE: कोरोना की दवाइयों पर GST की घटी दरें 31 दिसंबर तक लागू

GST Council Meeting LIVE: कोरोना की दवाइयों पर GST की घटी दरें 31 दिसंबर तक लागू

GST Council Meeting LIVE: : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में आज 17 सितंबर को लखनऊ में गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) काउंसिल की 45वीं बैठक हो रही है.

By: | Updated: September 17, 2021 8:16:27 pm
gst-council-meeting-finance-minister-nirmala-sitharaman-petrol-diesel-tax-zomato-swiggy-good-and-service-taxयह दो साल में पहली बार है जब केंद्रीय वित्त मंत्री और राज्य के वित्त मंत्रियों की बैठक वर्चुअल तरीके से नहीं होगी.

GST Council Meeting LIVE: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में आज 17 सितंबर को लखनऊ में गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) काउंसिल की 45वीं बैठक के बाद कोविड दवाइयों पर घटाई गई जीएसटी दर 31 दिसंबर तक लागू रहेंगी.  यह दो साल में पहली बार है जब केंद्रीय वित्त मंत्री और राज्य के वित्त मंत्रियों की बैठक वर्चुअल तरीके से नहीं होगी. इस बैठक से उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में ला सकती है जिससे लोगों को महंगे तेल की मार से बड़ी राहत मिलेगी. इसके अलावा 50 से अधिक आइटम्स की दरों का रिव्यू किया जा सकता है.

Read More

Live Blog

GST Council Meeting LIVE:

Highlights

    20:16 (IST)17 Sep 2021
    कोविड की दवाइयों पर जीएसटी की घटी दरें 31 दिसंबर तक लागू

    जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने कोविड दवाइयों पर जीएसटी की घटी दरों को 31 दिसंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया. पहले सितंबर तक यह छूट लागू थी. 

    16:04 (IST)17 Sep 2021
    शाम 6 बजे जीएसटी काउंसिल के फैसलों का ऐलान करेंगी वित्त मंत्री

    जीएसटी परिषद द्वारा क्या फैसले लिए गए, इसे लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शाम 6 बजे ऐलान करेंगी.

    15:46 (IST)17 Sep 2021
    जीएसटी के दायरे में पेट्रोल-डीजल लाने पर हाईकोर्ट कर चुकी है अहम टिप्पणी

    इस साल जून 2021 में केरल हाईकोर्ट ने एक रिट पिटीशन के आधार पर जीएसटी परिषद से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर फैसला लेने को कहा था.

    14:30 (IST)17 Sep 2021
    कोरोना की दवाओं पर जीएसटी से छूट

    जीएसटी परिषद ने Amphotericin और Tocilizumab पर टैक्स छूट देने का फैसला किया है. इसके अलावा काउंसिल ने रेम्डेसिविर पर 5 फीसदी और हेपारिन पर 5 फीसदी की दर से जीएसटी लगाने का फैसला किया है.  सोर्स: सीएनबीसी टीवी 18

    14:03 (IST)17 Sep 2021
    काउंसिल की बैठक जारी

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की बैठक जारी है. इसमें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, राज्यों व यूनियन टेरीटरीज के वित्त मंत्री और केंद्र व राज्यों से वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    13:55 (IST)17 Sep 2021
    जोमैटो-स्विगी से खाना मंगाना हो सकता है महंगा?

    काउंसिल को सिफारिश के मुताबिक जोमैटो-स्विगी से खाना मंगाना महंगा हो सकता है. पैनल ने ऑनलाइन फूड एप्स को कम से कम 5 फीसदी जीसएटी रेट के दायरे में लाने की सिफारिश की है जिसे मंजूर कर लिया गया तो ऑनलाइन खाना मंगाना जेब पर भारी पड़ सकता है,

    13:49 (IST)17 Sep 2021
    महंगे तेल से मिलेगी राहत?

    जीएसटी परिषद काउंसिल की 45वीं बैठक से उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में ला सकती है जिससे लोगों को महंगे तेल की मार से बड़ी राहत मिलेगी. इसके अलावा 50 से अधिक आइटम्स की दरों का रिव्यू किया जा सकता है.

    13:48 (IST)17 Sep 2021
    जुलाई की तुलना में अगस्त में घटा जीएसटी संग्रह

    अगस्त में 1.12 लाख करोड़ रुपये का जीएसटी कलेक्ट हुआ था जोकि जुलाई 2021 की तुलना में कम था. जुलाई में 1.16 लाख करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह हुआ था.

    GST Council Meeting LIVE:
    Tags:GSTNirmala Sitharaman
    Next Stories
    1माचिस की डिब्बी के बढ़े दाम, जानिए कितने में मिलेगी अब एक रुपये की माचिस
    2Elon Musk ने Apple के 1900 रुपये के पोलिशिंग क्लोथ का उड़ाया मजाक, जानिए क्या है पूरा मामला
    3FPI: विदेशी निवेशकों का भरोसा घटा, अक्टूबर में अब तक भारतीय बाजारों से निकाले 3,825 करोड़ रुपये

    Go to Top