scorecardresearch

Google Investment in Airtel: एयरटेल के साथ मिलकर गूगल बनाएगी सस्ते स्मार्टफोन, 100 करोड़ डॉलर का करेगी निवेश

Google Investment in Airtel: गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल में 100 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी.

Google to invest 100 CRORE USD in BHARTI Airtel AND ACQUIRE stake to make cheap smartphones READ HERE IN DETAILS
एयरटेल द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक गूगल के साथ साझेदारी के तहत सभी प्राइस रेंज में स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाएगा.

Google Investment in Airtel: सस्ते स्मार्टफोन उपलब्ध कराने और 5जी को लेकर गूगल और भारती एयरटेल ने हाथ मिलाया है. रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल में 100 करोड़ डॉलर (7510 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी. इसमें 70 करोड़ डॉलर (5257 करोड़ रुपये) के जरिए गूगल भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदेगी और मिलकर सस्ते फोन को विकसित करेगी और 5जी पर शोध करेगी. आज शुक्रवार (28 जनवरी) फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक गूगल भारती एयरटेल में 734 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1.28 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. इसके अलावा शेष 300 करोड़ डॉलर (2253 हजार करोड़ रुपये) का निवेश कई साल के लिए कॉमर्शियल एग्रीमेंट्स के तौर पर होगा.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: ये PSU बैंक स्टॉक देगा 25% रिटर्न! दमदार नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने लगाया दांव

साझेदारी के तहत सस्ते फोन होंगे डेवलप

एयरटेल द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक गूगल के साथ साझेदारी के तहत सभी प्राइस रेंज में स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा दोनों कंपनियां मिलकर भारत की स्थानीय स्थिति के हिसाब से 5जी नेटवर्क को लेकर काम करेंगी. दोनों कंपनियां एक साथ मिलकर देश में कारोबार के लिए क्लाउड इकोसिस्टम को बढ़ावा देंगी.

Budget 2022 Stocks: बजट के बाद इन 10 स्टॉक में जोरदार तेजी की उम्मीद, कमाई के लिए मजबूत करें पोर्टफोलियो

एयरटेल के शेयरों में शानदार तेजी

गूगल और एयरटेल के बीच ,साझेदारी का निवेशकों ने स्वागत किया है. इंट्रा-डे में आज एनएसई पर इसके भाव 706.95 रुपये रुपये से उछलकर 721.95 रुपये के भाव पर पहुंच गए. इस साल अब तक इसके भाव 4 फीसदी मजबूत हुए हैं. महीने की शुरुआत में इसका एक शेयर 691.30 रुपये के भाव पर था. एक साल के टाइमफ्रेम की बात करें तो यह 28 फीसदी से अधिक मजबूत हो चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News