मुख्य समाचार:

Google वर्क फ्रॉम होम के लिए कर्मचारियों को देगी 75 हजार रु, जुलाई में दोबारा दफ्तर खोलना शुरू करेगी कंपनी

गूगल ने बताया कि वह हर कर्मचारी को 1,000 डॉलर (यानी लगभग 75 हजार रुपये) का अलाउंस देगी.

Published: May 27, 2020 10:12 PM
google to give employees 75 thousand rupees for work from home will start opening offices in julyगूगल ने बताया कि वह हर कर्मचारी को 1,000 डॉलर (यानी लगभग 75 हजार रुपये) का अलाउंस देगी. (Image: Reuters)

Alphabet इंक के स्वामित्व वाली गूगल (Google) ने कहा कि वह और शहरों में बिल्डिंग को दोबारा खोलेगी. कंपनी ने कहा कि इन्हें वह लगभग अपनी क्षमता के 10 फीसदी के साथ 6 जुलाई से खोलना शुरू किया जाएगा और अगर स्थिति ने इजाजत दी, तो सितंबर में बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया जाएगा. इसके साथ गूगल ने यह भी बताया कि वह हर कर्मचारी को 1,000 डॉलर (यानी लगभग 75 हजार रुपये) या उनके देश में समान राशि का अलाउंस देगी.

वर्क फ्रॉम होम से जुड़े खर्च के लिए दी जाएगी राशि

यह राशि जरूरी उपकरण और ऑफिस फर्नीचर का खर्च करने के लिए दी जाएगी क्योंकि कंपनी को यह उम्मीद है कि उनमें से अधिकतर लोगों को साल के बचे हुए समय के लिए घर से ही काम करना होगा.

गूगल और दूसरी बड़ी कंपनी फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को मार्च की शुरुआत में घर से काम करने की मंजूरी दी थी. ऐसा सरकार द्वारा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अनिवार्य की गईं सख्त पाबंदियों के बाद किया गया था.

चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सुंदर पिचई ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ऐसे कर्मचारियों की संख्या सीमित है जिनके रोल की इस साल दफ्तर में वापस जरूरत होगी. उन्होंने बताया कि वे कर्मचारी सीमित और रोटेटिंग बेसिस पर वापस आएंगे.

पतंजलि आयुर्वेद NCD से जुटायेगी 250 करोड़, 10.10% ब्याज दर की करेगी पेशकश

कोरोना से पूरी दुनिया के बिजनेस पर असर

बता दें कि कोरोनावायरस की वजह से पूरी दुनिया के बिजनेस नुकसान का सामना कर रहे हैं. इससे गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियां भी अछूती नहीं हैं. पहली बार इन कंपनियों को रेवेन्यु को लेकर संघर्ष करना पड़ सकता है, जो कि गिर रहा है. 10 सालों तक जबर्दस्त ग्रोथ दर्ज करने के बाद कोरोना की वजह से डिजिटल एडवर्टाइजिंग की मांग प्रभावित हुई है.

(Input: Reuters)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Google वर्क फ्रॉम होम के लिए कर्मचारियों को देगी 75 हजार रु, जुलाई में दोबारा दफ्तर खोलना शुरू करेगी कंपनी
Tags:Google

Go to Top