सर्वाधिक पढ़ी गईं

IndiGo यात्रियों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन में कैंसल टिकट का पैसा लौटाएगी कंपनी, चेक कर लें डिटेल

Indigo ने कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपये के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है. यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90 फीसदी है.

December 7, 2020 4:55 PM
IndiGo, IndiGo flyers, airline, IndiGo passengers, flight cancellations, lockdown, domestic passengers airlines, international flights, DGCA, Air bubble, Vande Bharat Missionदेश में घरेलू यात्री उड़ानें 25 मई को तकरीबन 2 महीने के अंतराल के बाद शुरू हुईं.

निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने अपनी कैंसल उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटाने की घोषणा की है. ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं. इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था. क्रेडिट शेल का इस्तेमाल उसी यात्री की ओर से भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है. एयरलाइन ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपये के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है. यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90 फीसदी है.

31 जनवरी तक क्रेडिट शेल का भुगतान

इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया था. चूंकि, हमारे पास कैश फ्लो रुक गया था, इसलिए हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे. दत्ता ने कहा कि अब परिचालन शुरू होने तथा हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार के बाद हमारी प्राथमिकता रद्द उड़ानों के यात्रियों का पैसा लौटाने की है. दत्ता ने कहा, ”हम 100 फीसदी क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे.”

ट्रेन टिकट बुकिंग के तरीके में हुआ बदलाव! यात्रियों को होगा फायदा, रेलवे ने दी जानकारी

2 महीने तक बंद रहीं घरेलू उड़ानें

भारत में शेड्यूल घरेलू यात्री उड़ानें 25 मई को तकरीबन 2 महीने के अंतराल के बाद शुरू हुईं. कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते दो महीने तक ​उड़ानें ठप थीं. हालांकि, अभी अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें देश में निलंबित हैं. कोरोना महामारी के चलते 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें ठप हैं. हालांकि, एयरलाइंस को वंदे भारत मिशन के तहत मई से और द्विपक्षीय एयर बबल समझौते के तहत जुलाई से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें के परिचालन की अनुमति दी गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. IndiGo यात्रियों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन में कैंसल टिकट का पैसा लौटाएगी कंपनी, चेक कर लें डिटेल

Go to Top