सर्वाधिक पढ़ी गईं

Gold, Silver Price Today: सोना तेज होकर फिर 50 हजारी, चांदी में 2249 रु का उछाल

Gold Rate Today: दिल्ली सराफा बाजार में सोमवार को सोने के हाजिर भाव में 496 रुपये की तेजी आई.

Updated: Dec 21, 2020 7:44 PM
Gold price today, silver price today, gold price up by 496 rupee, silver price also risesImage: PTI

Gold Price Today in India: दिल्ली सराफा बाजार में सोमवार को सोने के हाजिर भाव में 496 रुपये की तेजी आई. इसके बाद 10 ग्राम सोने की कीमत 50297 रुपये पर पहुंच गई. घरेलू बाजार में सोने के दाम में आई तेजी की वजह अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी और रुपये के मूल्य में गिरावट है. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोने का ​हाजिर भाव 49,801 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

सोमवार को चांदी की कीमत भी 2,249 रुपये के उछाल के साथ 69,477 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. चांदी का पिछला बंद भाव 67,228 रुपये प्रति किलोग्राम था. सोमवार को सुबह के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की गिरावट के साथ 73.73 रुपये प्रति डॉलर रह गया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना बढ़त दर्शाता हुआ 1,898 डॉलर प्रति औंस हो गया. चांदी भी लाभ दर्शाते हुए 26.63 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर पहुंच गई.

Mutual Funds 2020: इस साल स्मालकैप फंड ने दिए सबसे ज्यादा रिटर्न, कैसा रहा म्यूचुअल फंड बाजार का हाल

कोरोना के बढ़ते मामलों का भी असर

HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ जिंस विश्लेषक तपन पटेल ने कहा कि कोविड19 वैक्सीन तैयार होने को लेकर जो धारणा बनी थी, उस पर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से असर हुआ. महामारी को लेकर चिंता बढ़ने के कारण सोने की कीमतों में तेजी आई. उन्होंने कहा कि महामारी के कारण ब्रिटेन ने सख्ती से लॉकडाउन के उपायों को लागू किया है, जबकि यूरोप और दुनिया के अन्य भागों में प्रतिबंधों ने आर्थिक सुधार के संदर्भ में चिंता पैदा की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Gold, Silver Price Today: सोना तेज होकर फिर 50 हजारी, चांदी में 2249 रु का उछाल

Go to Top