मुख्य समाचार:

ग्लेनमार्क फार्मा में 37% की बंपर तेजी, चंद घंटों में निवेशकों ने हर शेयर पर कमाए 150 रुपये

ग्लेनमार्क फार्मा के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिली है. शेयर निफ्टी पर करीब 37 फीसदी की तेजी के साथ 559 रुपये के भाव पर पहुंच गया.

Published: June 22, 2020 12:06 PM
Glenmark pharma stock rose upto 37 pc on monday 22 june trading, pharma company, glenmark launched COVID-19 drug, FabiFlu brand name, antivirul drug, Favipiravir, DGCI approvedग्लेनमार्क फार्मा के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिली है. शेयर निफ्टी पर करीब 37 फीसदी की तेजी के साथ 559 रुपये के भाव पर पहुंच गया.

ग्लेनमार्क फार्मा के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिली है. कारोबार में शेयर निफ्टी पर करीब 37 फीसदी की तेजी के साथ 559 रुपये के भाव पर पहुंच गया था. असल में ग्लेनमार्क भारत की पहली दवा कंपनी है जिसे कोरोना वायरस की दवा बनाने और बेचने की मंजूरी मिली है. इस खबर के बाद से कंपनी के शेयर को लेकर निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हो गया और आज शेयर में जमकर खरीददारी देखने को मिली है. कंपनी ने FabiFlu ब्रांड नाम के तहत एंटीवायरल ड्रग Favipiravir लांच किया है.

15 मिनट के कारोबार में लगा अपर सर्किट

शुक्रवार को ग्लेनमार्क का शेयर 409 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. वहीं आज बाजार खुलते ही इसमें अच्छी तेजी आ गई. 15 मिनट के कारोबार में ही शेयर में अपर सर्किट लगा और शेयर 15 फीसदी की तेजी के साथ 470.45 रुपये पर पहुंच गया. जिसके बाद एक घंटे के लिए ट्रेडिंग रोक दी गई. ट्रेडिंग दोबार शुरू होने पर यह कल के बंद भाव से करीब 35 फीसदी बढ़कर 552.60 रुपये पर पहुंच गया. रुपये में देखें तो शुक्रवार के मुकाबले इसमें 143.25 रुपये की तेजी है.

103 रुपये में एक टैबलेट

ग्लेनमार्क ने FabiFlu ब्रांड नाम के तहत एंटीवायरल ड्रग Favipiravir लांच किया है. इसे कोविड 19 के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा. इसके लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया (DGCI) से भी कुछ शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल गई है. अगर कोई कोरोना से मामूली रूप से पीड़ित है तो उसके लिए यह एंटीवायरल दवा इस्तेमाल हो सकती है.
यह दवा 200 एमजी टैबलेट के रूप में उपलब्ध है. एक टैबलेट की कीमत 103 रुपये है. 34 टैबलेट के एक स्ट्रीप की कीमत 3,500 रुपये रखी गई है. इसके दवा की डोज 14 दिन के लिए होगी.

13 मार्च के बाद 232 फीसदी चढ़ा

लॉम्कडाउन के बीच दवाओं की मांग बढ़ने से ग्लेनमार्क में अच्छी खासी तेजी आ चुकी है. 13 मार्च को शेयर 168 रुपये के भाव यानी अपने 52 हफ्तों के लो पर आ गया था. 13 मार्च के बाद से यानी 3 माह से कुछ ज्यादा समय में शेयर करीब 232 फीस ी तक चढ़ चुका है. यानी निवेशकों को 3.3 गुना तक रिटर्न मिला.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ग्लेनमार्क फार्मा में 37% की बंपर तेजी, चंद घंटों में निवेशकों ने हर शेयर पर कमाए 150 रुपये

Go to Top