सर्वाधिक पढ़ी गईं

Glenmark Life Sciences IPO पहले ही दिन हुआ ओवरसब्सक्राइब, 6 अगस्त को हो सकती है लिस्टिंग

ग्लेनमार्क की सब्सिडियरी ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व शेयर पहले दिन ही करीब ढाई गुना ओवरसब्सक्राइब हो गए.

Updated: Jul 27, 2021 6:08 PM
ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ खुलने के साथ दो घंटे के अंदर ही ओवरसब्सक्राइव हो गया.

Glenmark Life Sciences IPO : ग्लेनामर्क लाइफ साइंसेज (Glenmark Life Sciences) के आईपीओ (IPO) को पहले दिन ही निवेशकों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है. आज ( 27 जुलाई 2021) को यह आईपीओ खुलने के दो घंटे से भी कम समय में पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया. सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन रिटेल निवेशकों की ओर से मिला है. रिटेल निवेशकों के जबरदस्त रेस्पॉन्स की वजह से पहले दिन ही उनके लिए रिजर्व हिस्सा ओवरसब्सक्राइब हो गया. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज ग्लेनमार्क की सब्सिडियरी है और पुरानी बीमारी की दवाइयों के लिए API बनाती है. कंपनी के ग्लोबल फार्मा कंपनियों से मजबूत पार्टनरशिप है

रिटेल निवशकों का कोटा दो घंटे के भीतर ओवरसब्सक्राइब

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के 1541 करोड़ रुपये के आईपीओ में नए शेयर और ऑफर फॉर सेल दोनों शामिल हैं. हालांकि आईपीओ के लिए पहले दिन बोली लगाए जाने के बीच ग्रे मार्केट में यह प्रीमियम से फिसलकर ट्रेड कर रहा है. अब तक रिटेल निवेशकों ने इस इश्यू को 2.46 गुना सब्सक्राइब किया है. रिटेल निेवशकों ने अपना कोटा दो घंटे में ही सब्सक्राइब कर लिया है. अभी तक नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) ने इस आईपीओ का 0.21 गुना ही सब्सक्राइब किया है. अभी तक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ( QIB) का रेस्पॉन्स बहुत उत्साहजनक नहीं दिख रहा है. उन्होंने ज्यादा खरीदारी नहीं की है. इस आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा QIB के लिए रिजर्व है. रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी हिस्सा रिजर्व है. बाकी 15 फीसदी एनआईआई के लिए है. कुल मिलाकर अब तक यह इश्यू 1.28 गुना सब्सक्राइव हो चुका है. इसके तहत 2.02 करोड़ इक्विटी के लिए आवदेन किया गया था, जबकि आईपीओ के तहत 1.5 करोड़ शेयर उतारे गए थे.

Glenmark Life Sciences IPO: सब्सक्रिप्शन के लिए खुला ग्लेनमार्क का IPO, ग्रे मार्केट दे रहा 20% प्रीमियम, एक्सपर्ट से जानिए इसमें पैसे लगाएं या नहीं

6 अगस्त को लिस्ट हो सकते हैं ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के शेयर

ग्लेनमार्क लाइफ साइसेंज के 6 अगस्त, 2021 को स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने की संभावना है. अप्रैल में दाखिल किए DRHP में कंपनी ने कहा था कि वह 1160 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 73.05 लाख शेयरों के लिए ऑफर फॉर सेल लाया जाएगा. लेकिन अब इस साइज को घटा दिया गया है. लिस्टिंग के बाद ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज डिविस लेबोरेट्रीज, लॉरस लैब्स, शिल्पा मेडिकेयर, आरती ड्रग्स और सोलारा एक्टिव फार्मा साइंसेज के साथ रेस में शामिल हो जाएगी. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इस महीने का पांचवां आईपीओ होगा. इससे पहले क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स, जोमाटो, तत्व चिंतन फार्मा और ग्लैंड फार्मा के आईपीओ आ चुके हैं. ये सभी फार्मा सेक्टर के आईपीओ हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Glenmark Life Sciences IPO पहले ही दिन हुआ ओवरसब्सक्राइब, 6 अगस्त को हो सकती है लिस्टिंग

Go to Top