India’s First Social Crypto Token: देश का पहला सोशल क्रिप्टो टोकन आज लॉन्च; यहां चेक करें भाव और अलॉटमेंट से जुड़ी पूरी डिटेल्स

India’s First Social Crypto Token: देश के पहले सोशल क्रिप्टो टोकन की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है. इसे आज लॉन्च किया गया है.

GARI token listing Chingari App india first social crypto token to list on OKEx – check price allotment details
देश के पहले सोशल क्रिप्टो टोकन GARI को इस साल बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने लॉन्च किया था.

India’s First Social Crypto Token: देश के पहले सोशल क्रिप्टो टोकन की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है. क्रिप्टो एक्सचेंज OKEx ने आज सोमवार (17 जनवरी) को अपने प्लेटफॉर्म पर Gari Token की बिक्री को लॉन्च किया है. एक्सचेंज द्वारा जारी बयान के मुताबिक GARI की बिक्री कल18 जनवरी से शुरू हो जाएगी. पहले प्रोजेक्ट के तौर पर यह टोकन सिर्फ दक्षिण एशियाई यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. इस टोकन के जरिए चिंगारी ऐप के यूजर्स के लिए ब्लॉकचेन स्पेस का रास्ता खुल जाएगा और वे एक-दूसरे से आप पर संपर्क कर सकेंगे और सोशल इकोनॉमी की लंबे समय में दिशा तय करने में भागीदारी कर सकेंगे. देश के इस पहले सोशल क्रिप्टो टोकन को इस साल बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने लॉन्च किया था.

GARI token क्या है?

यह चिंगारी क्रिएटर्स की कम्युनिटी के लिए सोशल टोकन है. यह क्रिएटर्स को डीएओ (डीसेंट्रलाइज्ड ऑटोनॉमस ऑर्गेनाइजेशन) के जरिए भविष्य में किसी भी प्लेटफॉर्म डेवलपमेंट्स को नियमित करने की अथॉरिटी देगा और सर्कुलर इकोनॉमी तैयार करने में भागीदारी मिलेगी. इसके जरिए कंटेंट को मोनेटाइज किया जा सकेगा और ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स कंटेंट को बनाने और देखने के लिए टोकन हासिल कर सकेंगे.

India’s First Social Crypto Token: देश का पहला सोशल क्रिप्टो टोकन आज लॉन्च; भाव और अलॉटमेंट से जुड़ी पूरी डिटेल्स यहां चेक करें

GARI Token भाव

OKEx Jumpstart प्लेटफॉर्म पर अधिकतम 50 लाख टोकन्स उपलब्ध होंगे. इसकी बिक्री जब शुरू होगी यानी कि लाइव होगी तो प्रति GARI के लिए 0.2 USDT (Tether) यूनिट प्राइस तय किया गया है. इंडिविजुअल निवेशकों के लिए न्यूनतम सब्सक्रिप्शन राशि 1 GARI और अधिकतम 7500 GARI है. (1 Tether= 74.34 रुपये, मौजूदा भाव)

कहां, कब और कैसे खरीद सकते हैं यह टोकन

इस टोकन को OKEx Jumpstart Platform पर लाइव होने के बाद खरीद सकेंगे. टोकल सेल के दौरान यूजर्स सिर्फ ओकेबी टोकन के जरिए ही गारी टोकन को खरीद सकेंगे जो OKEx की अपना टोकन है. अलॉटनेंट सेसन 4:00 (UTC) बजे लाइव होगा. इसके बाद गारी की स्पॉट ट्रेडिंग पेयर्स भी OKEs पर उपलब्ध हो जाएंगे.

(डिस्क्लेमर: क्रिप्टो टोकन ऐसे एसेट्स हैं जिनके लिए देश में कोई रेगुलेशन नहीं है. इनमें निवेश पर बहुत अधिक रिस्क है. ऐसे में इसमें पैसे लगाने से पहले सलाहकार से जरूर संपर्क कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News