Stocks in Focus: Future Retail-Airtel समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

Stocks in Focus: कारोबार के दौरान आज फ्यूचर रिटेल और एयरटेल जैसे शेयरों पर फोकस रहेगा.

Future Retail Bharti Airtel HDFC Bank Yes Bank HUL GAIL ONGC Dr Reddy stocks in focus
आज फ्यूचर रिटेल, एचडीएफसी बैंक, येस बैंक, आईडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, भारती एयरटेल, येस बैंक, गेल इंडिया और डॉ रेड्डी पर फोकस रहेगा. (Image- Pixabay)

Market Outlook: नए साल 2022 के दोनों कारोबारी दिन मार्केट में तेजी रही और अब मार्केट एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि अगले एक हफ्ते में यब 18200 के लेवल को छू सकता है. चार्ट के मुताबिक शॉर्ट टर्म में निफ्टी 50 इंडेक्स में तेजी का रूझान दिख सकता है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्ट एनालिस्ट नागराज शेट्टी का कहना है कि अगले एक हफ्ते के भीतर निफ्टी 18200 के लेवल तक पहुंच सकता है और इसे 17650 के लेवल पर तात्कालिक सपोर्ट मिल रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो आज फ्यूचर रिटेल, एचडीएफसी बैंक, येस बैंक, आईडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, भारती एयरटेल, येस बैंक, गेल इंडिया और डॉ रेड्डी पर फोकस रहेगा.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

आज इन स्टॉक्स पर रहेगा फोकस

  • Future Retail: दिल्ली हाईकोर्ट ने फ्यूचर रिटेल-अमेजन विवाद को लेकर सिंगापुर की मध्यस्थता केंद्र में जारी सुनवाई को खारिज करने की मांग वाली याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. सिंगापुर मध्यस्थता केंद्र में फ्यूचर रिटेल और रिलायंस रिटेल की 24500 करोड़ रुपये के विलय सौदे के खिलाफ याचिका दायर की है.
  • Bank stocks: दिसंर 2021 तिमाही में एचडीएफसी बैंक, येस बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के डिपॉजिट बेस में सालाना आधार पर 10.5-26 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. इसके अलावा प्रोविजनल डेटा के आधार पर उनके एडवांसेज में भी दोहरे अंकों की उछाल रही.
  • Bharti Airtel: एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने मंगलवार को केंद्रीय बैंक आरबीआई द्वारा शेड्यूल्ड बैंक की श्रेणी में रखे जाने की जानकारी दी.
  • Hindustan Unilever Ltd: एफएमसीजी कंपनियों और पारंपरिक डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच खींचतान जल्द समाप्त होने वाली नहीं दिख रही है. अब डिस्ट्रीब्यूटर्स महाराष्ट्र के बाद गुजरात, ओडिशा, राजस्थान और तमिलनाडु में 4 जनवरी से एचयूएल और कोलगेट पॉमोलिव के प्रोडक्ट्स की बिक्री बंद करने वाले हैं.
  • GAIL (India), ONGC: गेल इंडिया ने मंगलवार को ओएनजीसी त्रिपुरा पॉवर कंपनी (OTPC) में दिवालिया घोषित इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज की 26 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की प्रक्रिया के पूरे होने की जानकारी दी. ओटीपीसी ऑयल एंड नेचुरल कॉरपोरेशन (ONGC) द्वारा स्थापित स्पेशल पर्पज वेहिकल है जिसका काम त्रिपुरा करे पालटाना में 726.6 मेगावॉट की कंबाइंड साइकिल गैस टर्बाइन (CCGT) बनाना है.
  • Dr. Reddy’s Laboratories: देश में कोरोना के इलाज के लिए डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज मोलफ्लू (मोलनूपिराविर) के कैप्सूल 35 रुपये के भाव पर लॉन्च करेगी. 5 दिनों के लिए 40 कैप्सूलों की कीमत 1400 रुपये पड़ेगी जो अफोर्डेबल होगी.
  • Go Fashion India: एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट ने खुले बाजार में लेन-देन के जरिए 3 जनवरी को अपनी हिस्सेदारी गो फैशन इंडिया में 0.85 फीसदी बढ़ा दी. इस खरीदारी के बाद गो फैशन इंडिया में एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट की हिस्सेदारी 4.57 फीसदी से बढ़कर 5.43 फीसदी हो गई है.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में अपोलो टायर, भारत इलैक्ट्रॉनिक्स और अंबुजा सीमेंट पर दांव लगा सकते हैं.

  • APOLLOTYRE: 223- 221 रुपये की प्राइस रेंज में 231 रुपये के टारगेट प्राइस और 219 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • BEL: 215- 213 रुपये की प्राइस रेंज में 211 रुपये का स्टॉप लॉस रख 222 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • AMBUJACEM: 387-384 रुपये की प्राइस रेंज में 399 रुपये के टारगेट प्राइस और 381 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News