Future Group की कंपनियों के शेयरों में 14 फीसदी की उछाल, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के बाद मजबूत हुए भाव

अमजेन और फ्यूचर के बीच चल रहे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के स्टे के बाद आज फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर 14 फीसदी तक उछल गए.

Future Group stocks bounce back rally as much as 14 percent
बुधवार को फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर 4 फीसदी से अधिक गिरे थे. (Image- Pixabay)

अमजेन (Amazon) और फ्यूचर (Future) के बीच चल रहे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के स्टे के बाद आज गुरुवार (6 जनवरी) को फ्यूचर ग्रुप (Future Group) की कंपनियों के शेयर 14 फीसदी तक उछल गए. इसके शेयरों में तेजी की मुख्य वजह दिल्ली हाई कोर्ट का स्टे ऑर्डर है. दिल्ली हाई कोर्ट की एक बेंच ने बुधवार को अमेजन-फ्यूचर मामले में सिंगापुर ट्रिब्यूनल द्वारा अमेजन के पक्ष में सुनाए गए फैसले को लागू करने पर अंतरिम रोक लगा दी है. यह मामला फ्यूचर-रिलायंस की 24500 करोड़ रुपये की डील को लेकर है. इसे सौदे के खिलाफ अमेजन ने सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत में याचिका दायर किया है जहां अमेजन के पक्ष में फैसला आया था.

BitCoin vs Gold: गोल्ड को पछाड़ देगा बिटक्वाइन? इस साल 74 लाख तक हो सकते हैं भाव

Future Group के शेयरों में उछाल

दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद आज फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर आज 14 फीसदी तक उछल गए. फ्यूचर लाइफ स्टाइल फैशंस लिमिटेड (Future Lifestyle Fashions) के शेयर आज 13.81 फीसदी, फ्यूचर सप्लाई चैन सॉल्यूशंस 9.52 फीसदी, फ्यूचर कंज्यूमर 9.33 फीसदी मजबूत हुआ है. इसके अलावा फ्यूचर रिटेल के शेयर आज 8.58 फीसदी और फ्यूचर एंटरप्राइजेज के शेयर बीएसई पर 8.24 फीसदी उछले हैं. बुधवार को फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर 4 फीसदी से अधिक गिरे थे.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में ये हैं टॉप 5 शेयर, चेक करें क्या आपने भी किया है इनमें निवेश

मामले की अगली सुनवाई 1 फरवरी को

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि प्रथम दृष्टि में मामला फ्यूचर रिटेल और फ्यूचर कूपंस के पक्ष में है और अगर स्टे को मंजूर न किया गया तो जो नुकसान होगा, उसकी भरपाई नहीं हो सकेगी. हाई कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 1 फरवरी को तय किया है लेकिन आज हाईकोर्ट के फैसले के बाद इसमें जबरदस्त उछाल दिख रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News