मुख्य समाचार:

FY20: ब्रोकरेज हाउस के 5 फेवरेट स्टॉक्स, 69% तक मिल सकता है रिटर्न

Stock Tips: नए वित्त वर्ष में ये शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न

April 3, 2019 7:56 AM
Stock Tips, Stock Tips For FY20, Stock Market, Stock Trading, BSE, NSE, नए वित्त वर्ष में ये शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न, शेयर बाजार, स्टॉक मार्केटStock Tips: नए वित्त वर्ष में ये शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न

Stock Tips For FY20: नए वित्त वर्ष की शुरूआत शेयर बाजार के लिए शानदार रही है. नए साल के पहले ही दिन सेंसेक्स ने अपना रिकॉर्ड हाई बनाते हुए 39000 के स्तर को पार कर लिया. निफ्टी भी नए हाई की ओर जाता दिख रहा है. एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि मौजूदा वित्त वर्ष शेयर बाजार के लिए बेहतर रहने वाला है. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में शेयर बाजार में नई रैली शुरू होती दिख रही है. विदेशी इनफ्लो में रिकॉर्ड तेजी, स्टेबल गवर्नमेंट का सेंटीमेंट, रुपये में स्थिरता और आरबीआई रेट कट की उम्मीद से बाजार के सेंटीमेंट को बल मिल रहा है. ऐसे में सस्ते मिल रहे क्वालिटी शेयरों से पोर्टफोलियो नए सिरे से तैयार किया जा सकता है.

किन Stocks में करें निवेश

ब्रिगेड इंटरप्राइजेज

ब्रिगेड इंटरप्राइजेज लिमिटेड ब्रिगेड ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है. ब्रिगेड इंटरप्राइजेज देश की लीडिंग रियल एस्टेट कंपनियों में शामिल है, जो रेजिडेंशियल और कमर्शियल दोनों तरह की प्रॉपर्टी डेवलप करती है. कंपनी दक्षिण भारत के कई बड़े शहरों में प्रॉपर्टी डेवलपमेंट, प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज, हॉस्पिटैलिटी और शिक्षा के क्षेत्र में सर्विस देती है. कंपनी के पास कई प्रोजेक्ट हैं, जिनपर काम चल रहा है. रियल एस्टेट सेल्स वॉल्यूम में आगे तेजी आने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस ICICI ने शेयर के लिए 330 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 249 रुपये के लिहाज से शेयर में 33 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

GIC हाउसिंग फाइनेंस

GIC हाउसिंग फाइनेंस इनडिविजुअल और एन्टीटीज को सस्ते दरों पर हाउस लोन उपलब्ध कराती है. कंपनी के देश में बिजनेस के लिए 53 ब्रांच मौजूद है. कंपनी की मार्केटिंग टीम मजबूत है. कई बड़े बिल्डर्स और कॉरपोरेट्स के साथ टाईअप का फायदा भी कंपनी को मिल रहा है. अंडरकंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स पर पर जीएसटी 12 फीसदी से घटकर 5 फीसदी और अंडरकंस्ट्रक्शन अफोर्डेबल हाउसिंग पर 8 फीसदी से 1 फीसदी होने से हाउसिंग सेग्मेंट को फायदा मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस CD इक्विसर्च ने शेयर के लिए 349 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 271 रुपये के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

मास्टेक

मास्टेक एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी है जो बड़े पब्लिक और प्राइवेट इंटरप्राइजेज के लिए इंटरप्राइजेज लेवल पर डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज प्रोवाइड कराती है. नए लीडरशिप के तहत कंपनी ने FY17-19E के दौरान 32 फीसदी CAGR के हिसाब से रेवन्यू हासिल किया है. ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 660 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइज 472 रुपये के लिहाज से शेयर में 40 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

MT एजुकेयर

MT एजुकेयर लिमिटेड एजुकेशन सर्विस कंपनी है जो एजुकेशन सपोर्ट और कोचिंग सर्विसेज प्रोवाइड कराती है. कंपनी इसमें टेक्नोलॉजी का बेहतर इस्तेमाल कर रही है. कंपनी कमर्शियल ट्रेनिंग, कोचिंग, ट्यूटोरियल क्लासेज और एंसिलैरी सेग्मेंट में ऑपरेट कर रही है. कंपनी का ऑपरेटिंग रेवेन्यू और मार्जिन में ग्रोथ दिख रही है. कंपनी को आगे भी इसमें मजबूती की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस खंबाटा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 137 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 81 रुपये के लिहाज से शेयर में 69 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ONGC

ONGC इंडिया की टॉप एनर्जी कंपनी है. कंवनी का बिजनेस बेहतर है और तीसरी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में फीसदी ग्रोथ रही थी. वहीं, रेवेन्यू में 20 फीसदी ग्रोथ रही थी. ONGC में ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने 196 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 158 रुपये के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी के करीब रिटर्न मिल सकता है.

(नोट: हमने यहां निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के अपने जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले अपने स्तर पर एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. FY20: ब्रोकरेज हाउस के 5 फेवरेट स्टॉक्स, 69% तक मिल सकता है रिटर्न

Go to Top