मुख्य समाचार:
  1. ये शेयर 1 साल में दे सकते हैं 25 से 76% तक रिटर्न, एक्सपर्ट ने दी निवेश की सलाह

ये शेयर 1 साल में दे सकते हैं 25 से 76% तक रिटर्न, एक्सपर्ट ने दी निवेश की सलाह

अच्छे रिटर्न के लिए किन शेयरों में करें निवेश

May 3, 2019 7:41 AM
Stock Tips, Invest In Stocks, Stock Return, Stock Market, Market Return, स्टॉक, शेयर, Brokerage House, किन शेयरों में करें निवेश, BSE, NSEStock Tips: अच्छे रिटर्न के लिए किन शेयरों में करें निवेश

Stock Tips: इस हफ्ते के दोनों ट्रेडिंग डे पर बाजार लाल निशान में बंद हुआ है. निफ्टी पर वोलैटिलिटी इंडेक्स भी करीब 23 के स्तर पर पहुंचकर आगे बड़े उतार चढ़ाव की आशंका पैदा कर रहा है. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि चुनाव के आने वाले चरण बाजार पर दबाव और बढ़ा सकते हैं. नतीजों तक बाजार में उतार चढ़ाव देखा जा सकता है. हालांकि इस दौरान भी बाजार में मजबूत फंडामेंटल वाले शेयरों में निवेश का मौका है. हमने ऐसे ही 4 शेयर चुने हैं, जिन पर बड़े ब्रोकरेज हाउस ने फ्रेश निवेश की सलाह दी है. रिपोर्ट के अनुसार ये शेयर 25 फीसदी से 76 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं.

ओरिएंट सीमेंट

लक्ष्य: 143
करंट प्राइस: 107
रिटर्न: 34 फीसदी

ओरिएंट सीमेंट भारत की लीडिंग सीमेंट कंपनियों में शामिल है. यह सीके बिरला ग्रुप की कंपनी है. ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी के अनुसार चौथी तिमाही में सीमेंट की कीमतें बढ़ने का और कैपेसिटी बढ़ाने से कंपनी को अपनी बैलेंसशीट बेहतर करने में मदद मिलेगी. आने वाले दिनों में भी सीमेंट की डिमांड बढ़ने से कीमतों को सपोर्ट मिल सकता है. देश भर में हाउसिंग प्रोजेक्ट और इंफ्रा प्रोजेक्ट पर काम बढ़ने का भी फायदा लीडिंग कंपनियों को मिलेगा. चौथी तिमाही में कंपनी को पिछले 5 साल में सबसे ज्यादा मुनाफा हुआ है. पेट कोक की कीमतें घटने के साथ पावर व फ्यूल की कीमतों में स्थिरता भी सीमेंट कंपनियों के लिए पॉजिटिव हैं.

Exide इंडस्ट्री

लक्ष्य: 277
करंट प्राइस: 212
रिटर्न: 31 फीसदी

Exide इंडस्ट्रीज लिमिटेड भारत की लीडिंग बैटरी कंपनी है, जिसके पास प्रोडक्ट की वाइड रेंज है. घरों में इस्तेमाल होने के साथ कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड इंडस्ट्री में भी है. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल की रिपोर्ट के अनुसार इंडस्ट्रियल सेल्स बढ़ने से कंपनी का रेवेन्यू चौथी तिमाही में 2600 करोड़ हो गया. बेहतर तरीके से प्रोडक्ट मिक्स और कास्ट कंट्रोल के उपायों से डिमांड बेहतर है. जीएसटी के बाद कंपनी का मार्केट शेयर और बढ़ा है. कंपनी ने आटो के अलावा दूसरी इंडस्ट्री पर भी फोकस बढ़ाया है, जिसका फायदा मिल रहा है.

महाराष्ट्र सीमलेस

लक्ष्य: 825
करंट प्राइस: 468
रिटर्न: 76 फीसदी

महाराष्ट्र सीमलेस लिमिटेड स्टील पाइप्स और ट्यूब बनाती है जो आयल एक्सप्लोरेसन, ब्वॉयलर्स, पाइपलाइंस व पेट्रोकेमिकल्स में काम आती हैं. इसके लावा कंपनी पावर और इलेक्ट्रिसिटी में भी काम करती है और लार्ज डायमीटर इलेक्ट्रिक रेजिस्टेंस वेल्डेड पाइप बनाती है. ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज के अनुसार कंपनी को नए आर्डर मिल रहे हैं, आर्डरबुक बेहतर है. कंपनी का बिजनेस ट्रैक पर है, आगे शेयर में अच्छी ग्रोथ आ सकती है.

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस

लक्ष्य: 1665
करंट प्राइस: 1337
रिटर्न: 25 फीसदी

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है. कंपनी होम लोन के अलावा व्हीकल लोन, एसएमई लोन, के अलावा अन्य तरह की फाइनेंशियल सर्विसेज में भी है. देशभर में कंपनी के 885 ब्रांच हैं. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर की रिपोर्ट के मुताबिक आटो इंडस्ट्री में सुस्ती और बाजार में लिक्विडिटी टाइट रहने के बाद भी कंपनी का AUMs 54300 करोड़ हो गया है जो सालाना आधार पर 29 फीसदी ग्रोथ है. चैलेंजिंग टाइम भी कंपनी की ग्रोथ बेहतर है. एसेट क्वालिटी भी अच्छी है.

(नोट हमने यहां ब्रोकरेज हाउस के हवाले से जानकारी दी है. शेयर बाजार के अपने जोखिम होते हैं, निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop