सर्वाधिक पढ़ी गईं

Wipro की बोर्ड मेम्बर बनीं SBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य

SBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर Wipro के बोर्ड में शामिल हो गईं.

October 24, 2018 7:22 PM
Arundhati Bhattacharya, Wipro board, Former SBI chief, Arundhati, Bhattacharya, Wipro, financial express hindiSBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर Wipro के बोर्ड में शामिल हो गईं. (Photo source- Reuters)

SBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर Wipro के बोर्ड में शामिल हो गईं. इस बात की जानकारी कंपनी ने दी है. अरुंधति भट्टाचार्य 1 जनवरी 2019 से कार्यभार संभालेंगी. बता दें कि इससे पहले हाल ही में अरुंधति भट्टाचार्य को RIL ने स्वतंत्र अतिरिक्त डायरेक्टर चुना था.

Wipro ने कहा कि अरुंधति भट्टाचार्य को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में 5 सालों के लिए चुना गया है. उनका कार्यकाल 1 जनवरी से शुरू होगा. अभी शेयरहोल्डर्स के अप्रूवल का इंतजार है.

कंपनी के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने कहा कि ‘ मुझे पूरा विश्वास है कि फाइनेंशियल सर्विसेस सेक्ट को लेकर अरुंधति भट्टाचार्य की गहरी समझ और टेक्नोलॉजी की जानकारी का Wipro को लाभ मिलेगा.

बता दें कि अरुंधति भट्टाचार्य ने कोलकाता के Lady Brabourne College से 1977 में ग्रेजुएशन की थी. जिसके बाद उन्होंने परिवार को सपोर्ट करने के लिए बैंकिंग को अपना करियर चुना. उनके पिता बोकारो स्टील प्लांट में इंजीनियर थे.

7 अक्टूबर, 2013 को अरुंधति भट्टाचार्य SBI की पहले महिला चेयरमैन बनीं. इससे पहले उन्होंने कई बैंक की अलग-अलग विंग्स को संभाला था. SBI की चेयमैन बनने से पहले अरुंधति भट्टाचार्य CFO और MD थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Wipro की बोर्ड मेम्बर बनीं SBI की पूर्व चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य

Go to Top