सर्वाधिक पढ़ी गईं

FPI ने मार्च में किया 17,304 करोड़ रुपये का निवेश, ये रही आकर्षण की वजह

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) का भारतीय बाजारों में निवेश का सिलसिला मार्च में लगातार तीसरे महीने जारी रहा.

April 4, 2021 3:42 PM
foreign portfolio investors invest 17,304 crore rupees in marchविदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) का भारतीय बाजारों में निवेश का सिलसिला मार्च में लगातार तीसरे महीने जारी रहा.

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) का भारतीय बाजारों में निवेश का सिलसिला मार्च में लगातार तीसरे महीने जारी रहा. मार्च में एफपीआई ने भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 17,304 करोड़ रुपये का निवेश किया. डिपॉजिटरी के आंकड़ों के मुताबिक, एफपीआई ने 1 से 31 मार्च के दौरान शेयरों में 10,482 करोड़ रुपये और ऋण या बाॉन्ड बाजार में 6,822 करोड़ रुपये का निवेश किया. इस तरह उनका शुद्ध निवेश 17,304 करोड़ रुपये रहा.

इससे पहले एफपीआई ने फरवरी में भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 23,663 करोड़ रुपये और जनवरी में 14,649 करोड़ रुपये का निवेश किया था.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स ?

ग्रो के सह-संस्थापक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हर्ष जैन ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से भारतीय बाजारों में निवेश प्रभावित हो रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान टीकाकरण अभियान और अर्थव्यवस्था में सुधार की वजह से बाजार काफी हद तक स्थिर है.

मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक (प्रबंधक शोध) हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि अमेरिका द्वारा 1,900 अरब डॉलर के महामारी राहत पैकेज की घोषणा के बाद वैश्विक वित्तीय बाजारों में अत्यधिक तरलता है. इसका प्रवाह भारत जैसे उभरते बाजारों की ओर हो रहा है.

टॉप 10 कंपनियों में से 8 का m-cap 1.2 लाख करोड़ रु से ज्यादा बढ़ा, TCS और इंफोसिस को सबसे ज्यादा फायदा

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. FPI ने मार्च में किया 17,304 करोड़ रुपये का निवेश, ये रही आकर्षण की वजह

Go to Top