scorecardresearch

ITC Share Price: शानदार नतीजे के बाद नई ऊंचाई पर आईटीसी के शेयर; मुनाफा बुक करें या बने रहें, एक्सपर्ट्स ने दिए सुझाव

ITC Share Rise, ITC Shares Hit New Highs after Q1 Results 2022: चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में शानदार नतीजे के बाद आईटीसी के शेयरों में आज शानदार खरीदारी दिख रही है.

ITC Share Price: शानदार नतीजे के बाद नई ऊंचाई पर आईटीसी के शेयर; मुनाफा बुक करें या बने रहें, एक्सपर्ट्स ने दिए सुझाव
Investing in ITC shares, you can earn 15 percent profit: आईटीसी के शेयरों में निवेश कर 15 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

ITC Share Price Updates: चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में शानदार नतीजे के बाद आईटीसी के शेयरों में आज शानदार खरीदारी दिख रही है. बीएसई पर आज 2 अगस्त को इसका भाव 3 फीसदी की उछाल के साथ 316.65 रुपये के भाव पर पहुंच गया. कंपनी का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 33.46 फीसदी उछलकर अप्रैल-जून 2022 में 4,462.25 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

आईटीसी के शेयर एक कारोबारी दिन पहले सोमवार (1 अगस्त) को अपने पिछले रिकॉर्ड लेवल 308.80 रुपये को छुआ था. एनालिस्ट्स का मानना है कि इसमें आगे 15 फीसदी की तेजी आ सकती है और यह 355 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है. पिछले एक साल में यह 50 फीसदी से भी अधिक उछल चुका है.

Motilal Oswal Financial Services
BUY | Target price: Rs 355 | Upside: 15%

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फइनेंशियल सर्विसेज आईटीसी को लेकर पॉजिटिव है. मांग में उम्मीद से अधिक रिकवरी, सिगरेट में हेल्दी मार्जिन आउटलुक, एफएमसीजी कारोबार के सेल्स में तेजी, होटल कारोबार में रिकवरी और हालिया वर्षों में सही निवेश के चलते इसका आउटलुक बेहतर दिख रहा है. वैश्विक तंबाकू कंपनियों का वैल्यूशन कोरोना से पहले के स्तर पर वापस पहुंच चुका है लेकिन इसकी तुलना में आईटीसी अभी भी जनवरी 2019 के मुकाबले 26 फीसदी डिस्काउंट पर है. ऐसे में मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एनालिस्ट्स का मानना है कि हेल्दी अर्निंग आउटलुक के दम पर इसके शेयरों में आगे भी तेजी का स्कोप दिख रहा है.

Banking Stock Tips: 47% रिटर्न दिलाएगा निजी सेक्टर का यह बैंक, तिमाही नतीजे से उत्साहित एक्सपर्ट्स ने लगाया दांव

Nirmal Bang Institutional Equities
ACCUMULATE | Target price: Rs 340 | Upside: 10.6%

निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने महंगाई के चलते आईटीसी की रेटिंग को बाई से कम कर अकम्यूलेट कर दिया है. हालांकि इसका टारगेट प्राइस 310 रुपये से बढ़ाकर 340 रुपये कर दिया है. एनालिस्ट्स के मुताबिक गांवों में मांग और गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध के चलते आईटीसी के कारोबार पर असर पर निगाह बनाए रखना होगा.

ICICI Securities
ADD | Target price: Rs 350 | Upside: 13.8%

घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक एफएमसीजी कारोबार के बेहतर प्रदर्शन, महंगाई के चलते सिगरेट के भाव में बढ़ोतरी और होटल कारोबार में सुधार की संभावना के चलते आईटीसी के शेयरों में निवेश पर फायदा मिल सकता है. इसमें निवेश को लेकर सबसे बड़ा रिस्क टैक्स में बढ़ोतरी है जिसके चलते सिगरेट की बिक्री पर असर दिख सकता है.
(Article: Surbhi Jain)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 02-08-2022 at 12:08:46 pm

TRENDING NOW

Business News