मुख्य समाचार:

Flipkart सेलर्स को 2 दिन में मिल जाएगा लोन, कंपनी ने 10 बैकों व NBFCs से किया करार

इसमें एक दिन का समय कर्ज की मंजूरी में जाएगा और अगले दो दिन के भीतर कर्ज दे दिया जाएगा.  

June 21, 2019 7:55 AM
Flipkart ties up with banks, NBFCs to offer quick loansImage: Reuters

वालमार्ट की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने कई बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) के साथ करार किया है. इसके पीछे फ्लिपकार्ट का मकसद अपने सेलर्स-पार्टनर्स को महज दो दिन में कर्ज पाने की सुविधा देना है. इस कर्ज की ब्याज दर 9.5 फीसदी रहेगी.

एवरेज लोन का साइज 7 लाख रुपये होगा लेकिन विक्रेता 9.5 फीसदी की ब्याज दर पर 3 करोड़ रुपये तक का लोन ले सकते हैं. टर्म लोन व क्रेडिट लाइन ऑप्शंस पर टेनर 12 माह तक का होगा.

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि उसने विक्रेताओं का वित्तपोषण करने वाले कार्यक्रम ‘ग्रोथ कैपिटल’ को नए सिरे से तैयार किया है. इसके तहत फ्लिपकार्ट के एक लाख से अधिक विक्रेता 10 बैंकों एवं NBFC से महज दो दिन में कर्ज ले सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इसमें एक दिन का समय कर्ज की मंजूरी में जाएगा और अगले दो दिन के भीतर कर्ज दे दिया जाएगा.

इन्हें होगा सबसे ज्यादा फायदा

फ्लिपकार्ट ने यह भी कहा कि इस पहल से सबसे ज्यादा फायदा छोटे विक्रेताओं को होगा. लोन के अधिकांश हिस्से का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतें पूरी करने और ​मांग बढ़ाने में होता है.

मोदी सरकार की इस स्कीम से 19 करोड़ लोग हुए कारोबारी, आपके पास भी है मौका

इन बैंकों व NBFCs से मिलाया है हाथ

फ्लिपकार्ट ने कहा कि इसके लिए कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक, आदित्य बिड़ला फाइनेंस, टाटा कैपिटल, फ्लेक्सीलोन्स, स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (सिडबी), लेंडिंगकार्ट, इंडिफाइ और हैप्पी लोन्स के साथ करार किए हैं.

इंडिया को डिजिटल बनाने की दिशा में है कदम

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि यह कदम नई टेक्नोलॉजी व इनोवेशन से कंपनी के इकोसिस्टम में शेयर्ड वैल्यू विकसित करने और इंडिया को डिजिटल बनाने में मदद करने के मिशन का हिस्सा है.  कंपनी ने कहा कि इसमें एक दिन का समय कर्ज की मंजूरी में जाएगा और अगले दो दिन के भीतर कर्ज दे दिया जाएगा.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Flipkart सेलर्स को 2 दिन में मिल जाएगा लोन, कंपनी ने 10 बैकों व NBFCs से किया करार

Go to Top