सर्वाधिक पढ़ी गईं

Flipkart ने शुरू किया ‘2GUD Local’, कैसे बढ़ेगा ऑफलाइन स्टोर्स का कारोबार

इस नए फॉर्मेट के तहत ऑफलाइन स्टोर्स, ब्रांड्स और शॉपिंग डेस्टिनेशंस को तकनीक का फायदा उठाने में मदद मिलेगी.

December 4, 2020 6:17 PM
flipkart launched 2gud local to bring popular offline retailers, shopping destinations onlineवीडियोज बनाकर ऑनलाइन मार्केटिंग की जाएगी.

फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने ‘2GUD Local’ की शुरुआत की है. इसका लक्ष्य ई-कॉमर्स का फायदा ट्रेडिशनल रिटेल बिजनेसेज को उपलब्ध कराना है. इस नए फॉर्मेट के तहत ऑफलाइन स्टोर्स, ब्रांड्स और शॉपिंग डेस्टिनेशंस को तकनीक का फायदा उठाने में मदद मिलेगी. इस सोशल कॉमर्स हाइब्रिड रिटेल मॉडल के जरिए उनकी पहुंच देश भर के लाखों उपभोक्ताओं तक होगी. 2GUD Local स्थानीय स्टोर्स (सिंगल ब्रांड या मल्टी-ब्रांड स्टोर्स और अन्य शॉपिंग डेस्टिनेशंस) और रिटेलर्स को अपना कारोबारी विस्तार करने में मदद करेगी. वे अपने उपभोक्ताओं के साथ प्रभावी तरीके से जुड़ सकेंगे.

यह भी पढ़ें- अब कॉन्टैक्टलेस कार्ड पेमेंट से 5000 रु तक का ट्रांजेक्शन

वीडियोज बनाकर ऑनलाइन होगी मार्केटिंग

2GUD Local स्टोर्स को कई मामलों में सहयोग करेगा जैसेकि कैटलॉग बनाने, कंज्यूमर फुलफिलमेंट, विज्ञापन और मार्केटिंग. इस सहयोग से रिटेलर्स को अपने उत्पादों की बिक्री के एक और माध्यम मिल जाएगा और उनकी नए क्षेत्रों के उपभोक्ताओं तक पहुंच सुनिश्चित हो सकेगी.

इस साझेदारी के तहत सहयोग स्टोर्स के भीतर लंबे वीडियोज बनाए जाएंगे. इस वीडियोज में स्टोर के प्रॉडक्टस को दिखाया जाएगा. इसके बाद इस वीडियोज को ऑनलाइन प्रदर्शित किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोग इसे देख सकें. इससे स्टोर के उत्पादों की मार्केटिंग होगी और उसकी उपभोक्ताओं तक पहुंच सुनिश्चित होगी.

15 हजार पिन कोड तक 2GUD की पहुंच

फ्लिपकॉर्ट हेड चाणक्य गुप्ता का कहना है कि 2GUD Local को स्थानीय ब्रांड्स को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया है और उनके उत्पादों को देश भर के बाजार उपलब्ध कराने हैं. उनका कहना है कि टूगुड के प्लेटफॉर्म पर बहुत ऑडियंस आते हैं और इसका फायदा स्थानीय स्टोर्स को मिलेगा.

2GUD Local पर जो वीडियोज प्रदर्शित किए जाएंगे, उससे ग्राहकों को स्टोर्स में होने का अनुभव मिलेगा. चाणक्य ने कहा कि इससे अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. 2GUD Local पर इस समय 600 प्रॉडक्ट सेग्मेंट्स है और इस पर नए व रिफर्बिश्ड प्रॉडक्ट्स कीा बिक्री होती है. यह प्लेटफॉर्म देश भर को 15 हजार पिन कोड पर उत्पादों की डिलीवरी करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Flipkart ने शुरू किया ‘2GUD Local’, कैसे बढ़ेगा ऑफलाइन स्टोर्स का कारोबार

Go to Top