मुख्य समाचार:

​मोबाइल फोन पर इंश्योरेंस भी उपलब्ध कराएगी फ्लिपकार्ट, बजाज आलियांज के साथ की साझेदारी

इंश्योरेंस पेशकशें 10 अक्टूबर से बिग बिलियन डेज के साथ शुरू होंगी.

October 7, 2018 7:33 PM
Flipkart forays into insurance space, teams up with Bajaj Allianzकस्टमर्स को इंश्योर्ड फोन को रिपेयर कराने या कैश में पेमेंट लेने, फ्री पिकअप और ड्रॉप की पेशकश की जाएगी. (Reuters)

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने इंश्योरेंस सेगमेंट में उतरने का फैसला किया है. इसके लिए कंपनी ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ करार भी किया है. फ्लिपकार्ट के एक बयान के मुताबिक, इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट के बजाज आलियांज के ​कस्टमाइज्ड इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के जरिए मोबाइल फोन प्रोटेक्शन प्रोग्राम को बल मिलेगा.

फ्लिपकार्ट पर बजाज आलियांज की इंश्योरेंस पेशकशें 10 अक्टूबर से बिग बिलियन डेज के साथ शुरू होंगी. इसके तहत कस्टमर्स को इंश्योर्ड फोन को रिपेयर कराने या कैश में पेमेंट लेने, फ्री पिकअप और ड्रॉप की पेशकश की जाएगी.

फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और फिनटेक हेड रवि ​गरिकिपति ने कहा कि हमारी पहले कस्टमर पॉलिसी और इस मार्केट में अग्रणी होने के नाते हमने यह कदम उठाया है. बजाज आलियांज के साथ साझेदारी के तहत इंश्योरेंस प्रोडक्ट उपलब्ध कराना, हमारी फोन के लिए आफ्टर सेल्स सर्विस का हिस्सा होगा. इंश्योरेंस खरीदने से लेकर क्लेम तक की प्रोसेस पूरी तरह से हमारे आॅनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत होगी.

लाखों कस्टमर्स को होगा फायदा

बजाज आलियांज के एमडी व सीईओ तपन सिंघल ने कहा कि दोनों कंपनियां मिलकर एक कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान (CMP) को शुरू कर रही हैं. इससे लाखों कस्टमर्स को फायदा होगा. आकलन के आधार पर भारत में लगभग 36 फीसदी मोबाइल फोन यूजर्स के पास स्मार्टफोन हैं. उनमें से अधिकांश कस्टमर्स की प्रमुख चिंता फोन स्क्रीन को नुकसान या फोन चोरी होने की होती है.

1 साल तक वैलिड होगा इंश्योरेंस

बयान में कहा गया कि फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर मिलने वाला इंश्योरेंस 1 साल तक वैलिड होगा. इसमें इंश्योर्ड फोन पर एक्सीडेंटल कवर, स्क्रीन और लिक्विड डैमेज सहित फोन की चोरी तक शामिल होगी. कस्टमर्स इस CMP प्लान को मोबाइल फोन की खरीदारी के वक्त ही 99 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकेंगे. कंपनी को जरूरी जानकारी उपलब्ध कराने के बाद प्रोडक्ट की डिलीवरी डेट से ही पॉलिसी भी एक्टिवेट हो जाएगी.

ऐसे कर सकेंगे क्लेम

इंश्योरेंस क्लेम के लिए कस्टमर फ्लिपकार्ट ऐप, ईमेल या फोन कॉल का इस्तेमाल कर सकते हैं. उनके पास फोन को रिपेयर कराने या फिर कैश में पेमेंट पाने का विकल्प रहेगा. कैश उनके फ्लिपकार्ट में रजिस्टर्ड बैंक अकाउंट या किसी अन्य अकाउंट में डिपॉजिट कर दिया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ​मोबाइल फोन पर इंश्योरेंस भी उपलब्ध कराएगी फ्लिपकार्ट, बजाज आलियांज के साथ की साझेदारी

Go to Top