मुख्य समाचार:

‘द बिग बिलियन डेज’: Flipkart की लाखों नए ग्राहकों पर नजर, 6 माह से कर रहा है ये काम

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन के पहले बड़ी तैयारी की है.

September 10, 2019 10:17 AM
Flipkart, Kiranas Store, फ्लिपकार्ट, त्योहारी सीजन, the big billion days, festive demand, customers, e-commerce platformई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन के पहले बड़ी तैयारी की है.

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन से पहले 700 शहरों में 27 हजार किराना दुकानदारों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि इस कदम से आने वाले त्योहारी सीजन में ‘द बिग बिलियन डेज’ के समय लाखों नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. इससे मौजूदा 16 करोड़ ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स के अनुभव को बेहतर किया जा सकेगा.

6 माह पहले शुरू किया था ये काम

कंपनी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर किराना दुकानदारों को जोड़ने का काम लगभग छह महीने पहले शुरू किया गया था. त्योहारी मौसम में देश भर से ग्राहकों की बढ़ी हुई मांग देखने को मिलती है और इससे हमारे किराना भागीदारों के कारोबार में भी बढ़ोत्तरी हुई है. कंपनी का मानना है कि 27 हजार किराना दुकानदारों को जोड़ने से काम आसान होगा.

बड़ा सप्लाई चेन नेटवर्क

फ्लिपकार्ट के पास पहले से ही एक बड़ा सप्लाई चेन नेटवर्क है जो फिलहाल देशभर में लगभग सभी पिनकोड पर रोजाना 10 लाख से अधिक आर्डरों की आपूर्ति कर रहा है. कंपनी ने कहा कि 27,000 अतिरिक्त किराना दुकानों के साथ, फ्लिपकार्ट न केवल उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दे पाएगी बल्कि बिग बिलियन डेज के दौरान दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में लाखों अतिरिक्त डिलिवरी कर पाएगी.

किराना दुकानें बड़ा रिटेल माध्यम

फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि किराना दुकानें भारत का सबसे पुराना और व्यापक रूप से फैला हुआ रिटेल माध्यम है जो आपूर्ति श्रृंखला की आधुनिकता को दर्शाता है और साथ ही यह ग्राहकों से जुड़ा सफल प्रबंधन मॉडल है. डिजिटल भुगतान के बाद किराना दुकानों के लिए अगली बड़ी क्रांति ई-कॉमर्स के रूप में शुरू होने जा रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ‘द बिग बिलियन डेज’: Flipkart की लाखों नए ग्राहकों पर नजर, 6 माह से कर रहा है ये काम

Go to Top