मुख्य समाचार:
  1. Flipkart के कई कर्मचारी बन जाएंगे करोड़पति! ESOPs बेचने का मौका

Flipkart के कई कर्मचारी बन जाएंगे करोड़पति! ESOPs बेचने का मौका

फ्लिपकार्ट ने अपने कर्मचारियों को किए एक ई-मेल में कहा कि वे ESOPs यानी एम्पलॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान्स में अपनी हिस्सेदारी को 126 से 128 डॉलर/यूनिट के हिसाब से बेच सकते हैं.

September 20, 2018 6:48 PM
वॉलमार्ट, मिन्त्रा, फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट डील, फ्लिपकार्ट, फोनपे, कर्मचारियों के शेयर, walmart, Flipkart Walmart deal, flipkart employees to be millionare, Esop, Business News, Business News in Hindi, Latest Business News, Business Headlines, financial express hindiफ्लिपकार्ट ने अपने कर्मचारियों को किए एक ई-मेल में कहा कि वे ESOPs यानी एम्पलॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान्स में अपनी हिस्सेदारी को 126 से 128 डॉलर/यूनिट के हिसाब से बेच सकते हैं. (Photo source- Reuters)

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट की डील फाइनल होने के बाद अब फ्लिपकार्ट के कुछ कर्मचारी एक ही झटके में करोड़पति बन जाएंगे. दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को किए एक ई-मेल में कहा कि वे ESOPs यानी एम्पलॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान्स में अपनी हिस्सेदारी को 126 से 128 डॉलर/यूनिट के हिसाब से बेच सकते हैं.

बता दें कि ESOPs एक एम्पलॉयी-ओनर प्रोग्राम होता है, जिसमें कर्मचारियों को कंपनी में शेयर मिलते हैं. फ्लिपकार्ट ने भी अपने कर्मचारियों को कंपनी में शेयर दिए थे, जिन्हें अब कैश करना का मौका कंपनी दे रही है.

दरअसल, फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट 16 अरब डॉलर (करीब 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपये) का निवेश कर रही है. इसी के साथ कंपनी में वॉलमार्ट की हिस्सेदारी ज्यादा हो जाएगी. अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए वॉलमार्ट, फ्लिपकार्ट के ESOP को खरीद रही है.

रीटेल दिग्गज वॉलमार्ट ने यूएस सिक्यॉरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन को जानकारी दी है कि उसे फ्लिपकार्ट के ESOP वाले 1,19,47,026 शेयरों में से 62,42,271 शेयर खरीदने हैं. जिनकी कीमत करीब 80 करोड़ डॉलर यानी करीब 5,770 करोड़ रुपये है.

बता दें कि फ्लिपकार्ट का टोटल ESOP करीब 1.5 अरब डॉलर यानी करीब 10,818 करोड़ रुपये के बराबर है.

Go to Top