सर्वाधिक पढ़ी गईं

Flipkart Big Billion Days: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हर सेकेंड में 110 ऑर्डर, हर कैटेगरी में ग्रोथ

प्लेटफॉर्म पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान करीब 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड किए गए हैं.

October 21, 2020 10:12 PM
Flipkart Big Billion Days sale sees 110 order per second with growth in every categoryप्लेटफॉर्म पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान करीब 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड किए गए हैं.

ई-कॉमर्स की बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि उसके विक्रेताओं ने अलग-अलग कैटेगरी के ऑर्डर में अच्छी ग्रोथ देखी है. इन कैटेगरी में मोबाइल फोन, फैशन और फर्नीचर शामिल हैं. प्लेटफॉर्म पर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान करीब 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड किए गए हैं. वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने फेस्टिव सेल के दौरान प्राप्त हुए ऑर्डर की कुल संख्या का खुलासा नहीं किया है. यह फेस्टिव सेल 16 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 21 अक्टूबर को खत्म होगी. फ्लिपकार्ट ने प्लस मेंबर्स के लिए 15 अक्टूबर से जल्दी एक्सेस दिया था.

10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट डिलीवर

फ्लिपकार्ट ने बयान में बताया कि बिग बिलियन डेज के दौरान प्लेटफॉर्म पर 666 मिलियन से ज्यादा विजिट रिकॉर्ड हुईं जिसमें 52 फीसदी से ज्यादा टीयर तीन शहरों और उसके बाद के शहरों से रजिस्टर हुई हैं. कंपनी ने आगे कहा है कि प्लेटफॉर्म पर 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड हुए हैं. फ्लिपकार्ट ने अब तक 10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट डिलीवर कर दिए हैं जिसमें 3.5 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट उसके किराना पार्टनर्स द्वारा किए गए हैं. जो 2019 के बिग बिलियन डेज के दौरान एक मिलियन थे. ये डिलीवरी 16 से 21 अक्टूबर से दौरान मोबाइल, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, BGMH और होम फर्नीशिंग कैटेगरी में की गई है.

रीडसीर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनलाइन सेल इवेंट के पहले 4.5 दिनों के दौरान लगभग 3.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर (22,000 करोड़ रुपये) के सामान की ऑनलाइन ब्रांड्स और विक्रेताओं से बिक्री हुई है.

फेस्टिव सेल: Amazon, Flipkart जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने बेचा 22 हजार करोड़ रु का सामान बेचा, 5 दिन से कम में छुआ आंकड़ा

करोड़पति विक्रेताओं की संख्या बढ़ी

इस साल फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज में पिछले साल के मुकाबले ट्राजैक्शन वाले विक्रेताओं में 1.5 गुना की बढ़ोतरी हुई है. इसमें 35 फीसदी से ज्यादा की 2019 की सेल के मुकाबले तीन गुना ज्यादा सेल हुई है. कंपनी ने कहा कि करोड़पति विक्रेताओं की संख्या 1.5 गुना ज्यादा हो गई जबकि लखपति विक्रेताओं की संख्या में 1.7 गुना का उछाल आया है.

फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस बिग बिलियन डेज के दौरान 35 फीसदी से ज्यादा के विक्रेताओं में से लगभग 60 फीसदी विक्रेता टीयर दो और टीयर तीन शहरों और कस्बों से थे. कारीगरों और बुनकरों के लिए मौजूद फ्लिपकार्ट समर्थ प्रोग्राम के तहत, विक्राओं की संख्या में सात गुना बढ़ोतरी हुई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Flipkart Big Billion Days: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हर सेकेंड में 110 ऑर्डर, हर कैटेगरी में ग्रोथ

Go to Top