सर्वाधिक पढ़ी गईं

Flipkart Big Billion days: 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी सेल, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज

फ्लिपकार्ट (Flipkart) की सालाना ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी.

October 3, 2020 6:41 PM
Flipkart Big Billion days sale from 16 to 21 octoberफ्लिपकार्ट (Flipkart) की सालाना ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी.

Flipkart Big Billion days: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) की सालाना ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छह दिन के इस आयोजन के दौरान वे मौजूदा और नए ग्राहकों को व्यापक प्रोडक्ट्स की रेंज पेश करेंगे. उन्हें इन उत्पादों पर बेहतर मूल्य मिल सकेगा. इसके अलावा इस आयोजन के दौरान सूक्ष्म, लघु और मझोले उपक्रमों (MSME) और दूसरे विक्रेताओं को भी वृद्धि का अवसर मिलेगा.

अमेजन अगले हफ्ते करेगी सेल की तारीख का एलान

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंद्वी अमेजन डॉट इन द्वारा अपने सेल की तारीख का एलान अगले हफ्ते किए जाने की उम्मीद है. वहीं एक दूसरी ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील अपनी पहली सेल का आयोजन अक्टूबर के मध्य में नवरात्रि के दौरान करेगी. इसके अलावा कंपनी अगली दो सेल का आयोजन अक्टूबर के आखिर और नवंबर की शुरुआत में करेगी.

ई-कॉमर्स कंपनियों के सालाना कारोबार का एक बड़ा हिस्सा त्योहारी सीजन के दौरान आता है. इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों ऑर्डरों में बढ़ोतरी को संभालने की क्षमता को बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश करती हैं. दशहरा से दिवाली तक ये कंपनियां कई बार सेल का आयोजन करती हैं.

रिलायंस रिटेल में GIC लगाएगी 5,512.5 करोड़ रु, खरीदेगी 1.22% हिस्सेदारी

त्योहारी सीजन के दौरान प्रोडक्ट्स की बड़ी मांग

त्योहारी सीजन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और होम फर्निशिंग उत्पादों की मांग काफी तेज रहती है. रेडसीर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री का आंकड़ा दोगुना होकर सात अरब डॉल पर पहुंच सकता है.

पिछले साल यह आंकड़ा 3.8 अरब डॉलर रहा था. फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान यह आयोजन फ्लिपकार्ट की ग्राहकों को मूल्य उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इसमें एमएसएमई क्षेत्र तथा विक्रेताओं को वृद्धि का अवसर मिलेगा. साथ ही ई-कॉमर्स के जरिये रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Flipkart Big Billion days: 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी सेल, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज

Go to Top