मुख्य समाचार:

Flipkart और Amazon पर खरीददारी होगी महंगी; डिस्काउंट ऑफर्स पर सरकार लगाएगी लगाम!

सरकार नए ई-कॉमर्स पॉलिसी के तहत ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर लगाम लगा सकती है.

December 18, 2018 3:37 PM
Flipkart, Amazon, e-commerce discounts, flipkart offers, flipkart discount, flipkart sale, amazon sale, amazon offers, amazon discountsसरकार नए ई-कॉमर्स पॉलिसी के तहत ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर लगाम लगा सकती है.

यदि आप ऑनलाइन खरीददारी करते हैं तो अब यह महंगी हो सकती हैं. सरकार नए ई-कॉमर्स पॉलिसी के तहत फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर लगाम लगा सकती है. पीटीआई के एक रिपोर्ट अनुसार, सरकार सेल के दौरान भारी-भरकम डिस्काउंट पर रोक लगा सकती है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि स्मॉल रिटेलर्स वालों की भारी छूट को लेकर लगातार शिकायत रहती.

भारतीय ऑफलाइन बाजार को ई-कॉमर्स वेबसाइट्स के अनफेयर कॉम्पीटिशन, डिस्काउंट और कैशबैक आदि को लेकर शिकायतें रही हैं. फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम मॉल आदि शॉपिंग साइट्स अधिक कैपिटल के कारण सेल के कारण कई ऑफर्स देती रहती हैं.

क्या है सरकार का रुख?

ई-कॉमर्स ड्राफ्ट पॉलिसी को लेकर केंद्रीय कॉमर्स और इंडस्ट्री मंत्री सुरेश प्रभु ने लोकसभा में बताया कि, “सरकार के पास ई-कॉमर्स पॉलिसी निर्माण को लेकर विचाराधीन है और इसको लेकर कोई तय समय-सीमा नहीं है.”

सुरेश प्रभु ने स्थानीय रिटेलर्स से कॉम्पीटिशन कम करने के लिए खुदरा बाजार में अपने पोजीशन के गलत इस्तेमाल पर ई-कॉमर्स कंपनियों को अलर्ट कर दिया है. प्रभु ने कहा, “यह (कॉम्पीटिशन एक्ट) एंटी-कॉम्पिटिटिव समझौतों को रेगुलेट करने के लिए फ्रेमवर्क का काम करेगी.”

लोकसभा में प्रभु ने कहा, “कुछ ई-कॉमर्स कंपनियां यदि अपने पोजीशन का गलत इस्तेमाल करती हैं तो उन पर भारतीय कॉम्पीटिशन कानून के तहत कारवाई की जा सकती है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Flipkart और Amazon पर खरीददारी होगी महंगी; डिस्काउंट ऑफर्स पर सरकार लगाएगी लगाम!

Go to Top