सर्वाधिक पढ़ी गईं

रिलायंस इंडस्ट्रीज में रिकॉर्ड हाई पर पहुंची विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी, सितंबर तिमाही में दर्ज की गई 27.2%

यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक नियामकीय सूचना में दी है.

Updated: Oct 22, 2020 8:41 PM
FIIs hike stake in Reliance Industries to record 27.2 pc, foreign investors stake in RILImage: Reuters

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) में विदेशी निवेशकों की होल्डिंग जुलाई-सितंबर तिमाही में बढ़कर 27.2 फीसदी होकर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गई. तिमाही आधार पर यह 60 बेसिस प्वॉइंट्स की बढ़ोत्तरी है. यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक नियामकीय सूचना में दी है. कंपनी ने गुरुवार को एक स्टेटमेंट फाइल किया, जो सितंबर तिमाही में शेयरहोल्डिंग पैटन को दर्शाता है.

स्टेटमेंट दर्शाता है कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की होल्डिंग 165.8 करोड़ शेयरों की है. यह कुल शेयरहोल्डिंग का 25.2 फीसदी है. इसके अलावा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स की 2.05 फीसदी के चलते सितंबर तिमाही खत्म होने पर कुल हिस्सेदारी बढ़कर 27.2 फीसदी हो गई. जून तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज में विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी 163.07 करोड़ शेयरों या 24.72 फीसदी की थी.

भारत में सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड 5 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री; Xiaomi, Samsung और Vivo ने बेच डाले 3 करोड़ से ज्यादा: रिपोर्ट

म्यूचुअल फंड्स की हिस्सेदारी घटी

एक नोट में जेपी मॉर्गन ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में म्यूचुअल फंड्स की हिस्सेदारी तिमाही आधार पर 0.25 फीसदी घट गई. यह हिस्सेदारी लगातार दूसरी तिमाही में घटी है. पिछली बार 2016 में लगातार दो तिमाही डॉमेस्टिक म्यूचुअल फंड्स की आरआईएल में हिस्सेदारी घटी थी. म्यूचुअल फंड्स की आरआईएल में हिस्सेदारी 30 सितंबर को 5.12 फीसदी दर्ज की गई, जो जून तिमाही में 5.37 फीसदी थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रिलायंस इंडस्ट्रीज में रिकॉर्ड हाई पर पहुंची विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी, सितंबर तिमाही में दर्ज की गई 27.2%

Go to Top