मुख्य समाचार:

फेडरल बैंक निवेशकों को 1 साल में दे सकता है 35% रिटर्न, इस सस्ते शेयर पर क्यों लट्टू हुए ब्रोकरेज?

Federal Bank stocks may give high return to investors why brokerage seen strong growth in this private bank

Published: February 27, 2020 1:04 PM
Federal Bank Stocks, federal bak may give high return to investors, why brokerage seen strong growth in this private bank, brokerage favorite stocks, invest in private bank, federal bank, bank stocks, banking stocks, retail loan, corporate loan, NPA, फेडरल बैंकबाजार में जहां उतार चढ़ाव बना हुआ है, फेडरल बैंक को लेकर ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हैं.

Federal Bank Stock: बाजार में जहां उतार चढ़ाव बना हुआ है, फेडरल बैंक को लेकर एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हैं. ब्रोकरेज को उम्मीद है कि बैंक के शेयरों में 1 साल में 35 फीसदी तक ग्रोथ देखने को मिल सकती है. बुधवार को शेयर 85 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. एक्सपर्ट का कहना है कि बैंक का फोकस अपनी कमाई बढ़ाने पर है और बैंक ने उन तरीकों की पहचान की है, जिसके जरिए रेवेन्यू बढ़ सकता है. बैंक अपनी प्रोडक्टिविटी में लगातार सुधार कर रहा है. वहीं, मिड से लांग टर्म के लिए रिटेल लोन और होलसेल लोन का लक्ष्य तय किया है. साथ ही एसेट क्वालिटी भी बेहतर हो रही है. इन वजहों से फेडरल बैंक में आगे मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है, जिसका फायदा शेयर को मिलेगा.

रेवेन्यू बढ़ाने के नए तरीकों की पहचान की

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक ने शेयर के लिए 115 रुपये का लक्ष्य देते हुए निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 85 रुपये के लिहाज से शेयर में 35 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज के अनुसार फेडरल बैंक ने हाल ही में नए रेवन्यू स्ट्रीमिंग की पहचान की है. माइक्रो फाइनेंस और क्रेडिट कार्ड बिजनेस पर बैंक का फोकस है. बैंक ने मिड टर्म से लांग टर्म के लिए रिटेल और होलसेल का रेश्यो 55:45 रखा है. बैंक का कहना है कि 100 करोड़ से ज्यादा वाले कॉरपोरेट खातों पर दबाव नहीं है, इससे स्लीपेजेज आगे मॉडरेट हो सकता है. नई ब्रांच जोड़ने के साथ फेडरल बैंक प्रोडक्टिविटी बढ़ाने पर जोर दे रही है. बैंक का स्ट्रेस लोन वित्त वर्ष 2015 के 3.5 फीसदी के मुकाबले 1.6 फीसदी रह गया है.

नेटवर्क मजबूत करने पर फोकस

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर के लिए 112 रुपये का लक्ष्य देते हुए निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 85 रुपये के लिहाज से शेयर में 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि बैंक ने 2016 के बाद से ही कोई नया ब्रांच नहीं जोड़ा है. लेकिन बैंक अब ब्रांच बढ़ाकर अपना नेटवर्क मजबूत करने पर फोकस कर रहा है. रिटेल पर बैंक का फोकस बढ़ रहा है. कॉरपोरेट एसेट क्वालिटी को लेकर चिंता अब कम हुई है. ओवरआल एसेट क्वालिटी में सुधार है. शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है, आगे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. फेडरल बैंक निवेशकों को 1 साल में दे सकता है 35% रिटर्न, इस सस्ते शेयर पर क्यों लट्टू हुए ब्रोकरेज?

Go to Top