मुख्य समाचार:

ग्लेनमार्क ने COVID-19 दवा FabiFlu की कीमत 27% घटाई, अब एक टैबलेट का दाम हुआ 75 रु

ग्लेनमार्क ने फैबीफ्लू को पिछले माह 103 रुपये प्रति टैबलेट पर लॉन्च किया था.

Updated: Jul 13, 2020 9:12 PM
Favipiravir, Glenmark cuts price of COVID-19 drug FabiFlu by 27 pc to Rs 75 per tabletImage: ANI

दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने अपनी एंटीवायरल दवा Favipiravir के दाम 27 फीसदी घटा दिए हैं. यह दवा FabiFlu ब्रांड नेम से बिकती है और कोविड19 के माइल्ड व मॉडरेट लक्षण वाले मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होती है. अब इस दवा की कीमत घटकर 75 रुपये प्रति टैबलेट हो गई है. कंपनी ने यह घोषणा एक नियामकीय फाइलिंग में घोषणा की. ग्लेनमार्क ने फैबीफ्लू को पिछले माह 103 रुपये प्रति टैबलेट पर लॉन्च किया था.

फाइलिंग में कहा गया कि दाम कम में कटौती उच्च यील्ड्स और बेहतर स्केल से हासिल फायदों के कारण संभव हो सकी है. एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट (API) और फॉर्म्युलेशंस ग्लेनमार्क की भारत में फैसिलिटीज में बने हैं. इससे हुए फायदों को देश के मरीजों को दिया जा रहा है.

API कंपनी के अंकलेश्वर प्लांट में मैन्युफैक्चर हुआ है, वहीं फॉर्म्युलेशन बिदादी प्लांट में हुआ है. ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व हेड इंडिया बिजनेस आलोक मलिक ने कहा कि हमारी इंटर्नल रिसर्च में सामने आया कि हमने Favipiravir की अन्य देशों में कीमतों की तुलना में FabiFlu को भारत में सर्वाधिक निचली बाजार कीमत पर उतारा था. हमें उम्मीद है कि कीमत में की गई इस कटौती से यह देश में मरीजों के लिए और अधिक एक्सेसिबल होगी.

20 जून को मिली थी मंजूरी

ग्लेनमार्क को 20 जून में भारत के दवा नियामक से FabiFlu की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग के लिए मंजूरी मिली थी. यह भारत में कोविड19 के माइल्ड व मॉडरेट लक्षणों से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए पहली ओरल Favipiravir अप्रूव्ड दवा है. कंपनी ने देश में कोविड19 के माइल्ड व मॉडरेट लक्षणों से संक्रमित लोगों पर Favipiravir (FabiFlu) के क्लीनिकल ट्रायल का तीसरा चरण पूरा कर लिया है. ट्रायल का परिणाम शीघ्र ही उपलब्ध होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ग्लेनमार्क ने COVID-19 दवा FabiFlu की कीमत 27% घटाई, अब एक टैबलेट का दाम हुआ 75 रु

Go to Top