मुख्य समाचार:

एडम मोसेरी बने इंस्टाग्राम प्रमुख, डिजाइनर के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

फेसबुक ने एडम मोसेरी को फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप्लिकेशन इंस्टाग्राम का प्रमुख नियुक्त किया है.

Updated: Oct 02, 2018 2:04 PM
Instagram, Head of Instagram, Adam Mosseri, new Head of Instagram, Facebook, Instagram news, Instagram co-founders resign, Kevin Systrom, Mike Krieger, financial express hindiबाएं से दाएं की ओर- इंस्टाग्राम को-फाउंडर माइक क्रिगर, नए हेड एडम मोसेरी, को-फाउंडर केविन सिस्ट्रोम (Photo source- Instagram)

फेसबुक ने एडम मोसेरी को फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप्लिकेशन इंस्टाग्राम का प्रमुख नियुक्त किया है. मोसेरी इंस्टाग्राम के सहसंस्थापक केविन सिस्ट्रोम और माइक क्रिगर के की जगह पर ये नई जिम्मेदारी संभालेंगे. बता दें कि केविन और माइक ने सितंबर में अपने पद से इस्तीफा दिया था.

केविन और माइक ने सोमवार को अपने ब्लॉग में लिखा कि “हम मजबूत डिजाइन बैकग्राउंड वाली शख्सियत को इस कंपनी के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपकर उत्साहित महसूस कर रहे हैं”


फिलहाल, मोसेरी अपनी नई जिम्मेदारी के तहत इंस्टाग्राम के सभी कामकाज देखेंगे और नई कार्यकारी टीम की नियुक्ति करेंगे, जिसमें इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख, प्रॉडक्ट विभाग के प्रमुख और ऑपरेशंस के प्रमुख का भी चुनाव शामिल है.

बता दें कि नई जिम्मेदारी मिलने से पहले मोसेरी कंपनी में वॉइस प्रेसिडेंट ऑफ प्रोडेक्ट थे. मोसेरी ने डिजाइनर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. वे 2008 में फेसबुक की डिजाइन टीम से जुड़े थे.

इंस्टाग्राम की स्थापना 2010 में हुई थी, जिसे बाद में 2012 में फेसबुक ने एक अरब डॉलर में खरीद लिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एडम मोसेरी बने इंस्टाग्राम प्रमुख, डिजाइनर के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

Go to Top