मुख्य समाचार:
  1. Air Asia अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों से पहले घरेलू सेवाओं का विस्तार करेगी

Air Asia अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों से पहले घरेलू सेवाओं का विस्तार करेगी

एयर एशिया जल्द ही बेंगलुरू, कोलकाता, गोवा, इंदौर और नागपुर को जोड़ने के लिए नए रूट की शुरुआत करेगी.

March 8, 2018 6:07 PM
air asia, air asia india offers, benguluru, kolkata, goa, indore, nagpur, air asia, Malaysia एयर एशिया जल्द ही बेंगलुरू, कोलकाता, गोवा, इंदौर और नागपुर को जोड़ने के लिए नए रूट की शुरुआत करेगी. (PTI)

किफायती विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया का घरेलू नेटवर्क के विस्तार और उड़ानों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान है, उसके बाद ही कंपनी अगले साल की शुरुआत से दक्षिणपूर्व एशिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय परिचालन की शुरुआत करेगी. एयरलाइन के प्रमुख अमर अबरोल ने यह बातें कही. किफायती यात्री विमान सेवा प्रदाता ने थोड़े ही दिन पहले अपने नेटवर्क में नागपुर और इंदौर को जोड़ा है, जिसकी सेवाएं 17 मार्च से शुरू होगी. इसके साथ ही कंपनी बेंगलुरू, कोलकाता, गोवा, इंदौर और नागपुर को जोड़ने के लिए नए रूट की शुरुआत करेगी.

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरोल ने एक साक्षात्कार में कहा, “हम भारत से दूर नहीं जा रहे हैं. हम पहले अपनी उड़ानें नए घरेलू गंतव्यों के लिए शुरू करेंगे और उड़ानों की संख्या बढ़ाएंगे. कुल मिलाकर इस साल हम चार से पांच नए शहरों में अपनी सेवा शुरू करेंगे.” उन्होंने कहा, “हम अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की भी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन यह संभवत: 2019 की पहली तिमाही में शुरू होगी.”

वर्तमान में एयरलाइन बेंगलुरू, कोच्चि, गोवा, जयपुर, चंडीगढ़, पुणे, नई दिल्ली, गुवाहाटी, इंफाल, विशाखापट्टनम, हैदराबाद, श्रीनगर, बागडोगरा, रांची, कोलकाता, चेन्नई और भुवनेश्वर के लिए उड़ानों का संचालन करती है और कंपनी के बेड़े में 16 ए320 विमान है. पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के बारे में पूछे जाने पर अबरोल ने कहा, “यह भारत के पूर्वी सागर से लेकर दक्षिणपूर्व एशिया तक कहीं के लिए भी हो सकता है, खासतौर से थाइलैंड और मलेशिया के लिए.” एयरएशिया घरेलू टाटा संस और मलेशिया की कंपनी एयरएशिया का संयुक्त उद्यम है। इसकी सेवाएं 12 जून 2014 से शुरू हुई थी.

Go to Top