मुख्य समाचार:

एरिक्सन विवाद: RCom को टेलीकॉम ट्रिब्यूनल से राहत, बिना बैंक गारंटी के भी कर सकते हैं स्पेक्ट्रम बिक्री

दूरसंचार न्यायाधिकरण TDSAT ने RCom द्वारा योजनाबद्ध स्पेक्ट्रम बिक्री प्रक्रिया का रास्ता साफ कर दिया है.

Updated: Oct 03, 2018 8:53 PM
Ericsson row RCom says relief from TDSAT, can proceed with spectrum sale sans bank guaranteeटेलिकॉम डिपार्टमेंट ने मांगी थी 2,900 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी (PTI)

रिलायंस कम्युनिकेशंस आरकॉम के मालिक अनिल अंबानी को बड़ी राहत मिली है. दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट ने आरकॉम द्वारा योजनाबद्ध स्पेक्ट्रम बिक्री प्रक्रिया का रास्ता साफ कर दिया है. आरकॉम इस बिक्री से मिले पैसों का इस्तेमाल एरिक्सन इंडिया और आरआईटीएल (रिलायंस इंफ्राटेल) के अल्पांश निवेशकों को बकाये का भुगतान करने में करेगी.

आरकॉम ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि उसे स्पेक्ट्रम की बिक्री से 975 करोड़ रुपये मिलेंगे और वह इससे एरिक्सन को 550 करोड़ रुपये और आरआईटीएल के अल्पांश निवेशकों को 230 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी.

टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने मांगी थी बैंक गारंटी

कंपनी ने कहा, आरकॉम को दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय प्राधिकरण (टीडीएसएटी) से राहत मिली… न्यायाधिकरण ने अपने एक अक्टूबर 2018 के आदेश में कंपनी से 2,900 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी लिए जाने की दूरसंचार विभाग की मांग पर रोक लगा दी है. साथ ही दूरसंचार विभाग को स्पेक्ट्रम के कारोबार के लिए शीघ्र अनुमति देने का निर्देश दिया है.

एरिक्सन को 550 करोड़ देने की मोहलत पर सुनवाई 4 अक्टूबर को

आरकॉम ने मंगलवार को कहा था उसे यह जानकारी मिली है कि एरिक्सन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आरकॉम पर बकाया 550 करोड़ रुपये की अदायगी को लेकर एक अक्टूबर, 2018 को उच्चतम न्यायालय में एक अवमानना याचिका दायर की है. आरकॉम ने कहा कि उसने 28 सितंबर को शीर्ष न्यायालय में आवेदन दाखिल करके एरिक्सन को बकाये का भुगतान करने के लिए 60 दिन का और समय मांगा है. उस मामले में 4 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एरिक्सन विवाद: RCom को टेलीकॉम ट्रिब्यूनल से राहत, बिना बैंक गारंटी के भी कर सकते हैं स्पेक्ट्रम बिक्री

Go to Top