Bank Stock: ये 55 रु का बैंकिंग स्टॉक दे सकता है 70% रिटर्न, Equitas SFB पर क्यों पॉजिटिव हैं ब्रोकरेज हाउस

Equitas SFB ने लायबिलिटी के फ्रंट पर बैंक ने मजबूत प्रदर्शन किया है. एसेट अंडर मैनेजमेंट में अच्छी ग्रोथ है, डिस्बर्समेंट बढ़ रहा है. आगे बिजनेस और मजबूत होने की उम्मीद है.

बाजार में कई शेयर हैं, जो कीमत के मामले में भले ही सस्ते हैं, लेकिन काफी वैल्युएबल हैं. (image: pixabay)

Equitas SFB Stock Price: अगर आप निवेश के लिए बैंकिंग सेक्टर से कोई बेहतर और कीमत के मामले में सस्ता शेयर खोज रहे हैं तो Equitas Small Finance Bank पर नजर रख सकते हैं. बैंक ने मार्च 2022 तिमाही के लिए अपने नतीजे जारी किए हैं, जिसके बाद से ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. ब्रोकरेज का कहना है कि लायबिलिटी के फ्रंट पर बैंक ने मजबूत प्रदर्शन किया है. एसेट अंडर मैनेजमेंट में अच्छी ग्रोथ है, एसेट क्वालिटी में सुधार है. बैंक का डिस्बर्समेंट बढ़ रहा है. ऐसे में आगे बिजनेस और बेहतर रहने की उम्मीद है.

70 फीसदी मिल सकता है रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने शेयर में निवेश की सलाह देते हुए 92 रुपये का टारगेट दिया है. करंट प्राइस 54 रुपये के लिहाज से इसमें 70 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि Equitas SFB का Q4FY22 में अर्निंग तिमाही आधार पर 11 फीसदी बढ़कर 120 करोड़ रुपये के करीब रहा है. लायबिलिटी प्रोफाइल लगातार मजबूत बना हुआ है और बैंक का CASA रेश्यो 50 फीसदी के पार चला गया.

AUM ग्रोथ मजबूत रहने का अनुमान

रिटेल TD शेयर सालाना आधार पर 55 फीसदी से बढ़कर 78 फीसदी हो गया है. कास्ट आफ फंड में गिरावट जारी है. डिजिटल इनिशिएटिव के चलते लायबिलिटी कस्टमर एक्यूजीशन FY22 में 23 लाख हो गया है जो FY21 में 5 लाख था. AUM ग्रोथ तिमाही आधार पर 5 फीसदी रही है. जबकि तिमाही आधार पर डिस्बर्समेंट 15 फीसदी बढ़कर 3300 करोड़ रुपये रहा. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY23E में AUM ग्रोथ सालाना आधार पर 30 फीसदी रह सकती है.

लायबिलिटी फ्रंट पर प्रदर्शन बेहतर

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर में निवेश की सलह देते हुए 75 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि लायबिलिटी फ्रंट पर Equitas का प्रदर्शन बेहतर है. बैंक अपने अपने एसेट बेस को डायवर्सिफाई कर रहा है. हसलांकि बैंक को पोर्टफोलियो क्वालिटी के साथ ही काउंटर साइक्लिक बफर बनाने पर ध्यान देना चाहिए. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY23-25E के दौरान बैंक का RoA/RoE सुधरकर 1.7%-2%/11-16% रह सकता है. यह FY21 में 1.1%/7% था. ब्रोकरेज ने आगे बैंक में बेहतर बिजनेस ग्रोथ की उम्मीद जताते हुए निवेश की सलाह दी है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News