मुख्य समाचार:

भारत आने को तैयार हैं एलन मस्क!

मस्क टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को भारत लाना चाहते हैं, लेकिन अधिकारियों ने कुछ समय के लिए उनकी योजना पर रोक लगाने को कहा है. वह 2017 की गर्मियों में टेस्ला को भारत में लाने चाहते थे, लेकिन स्थानीय सोर्सिग मानदंडों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था.

July 14, 2018 10:45 PM
elon musk, elon musk biography in hindi, elon musk net worth, tesla india, tesla india launch, tesla india news, tesla in india, tesla share price, business news in hindiमस्क टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को भारत लाना चाहते हैं, लेकिन अधिकारियों ने कुछ समय के लिए उनकी योजना पर रोक लगाने को कहा है. वह 2017 की गर्मियों में टेस्ला को भारत में लाने चाहते थे, लेकिन स्थानीय सोर्सिग मानदंडों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था. (Reuters)

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) एलन मस्क ने हाल ही में अपने तीन दिवसीय चीन दौरे को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद 2019 की शुरुआत में भारत आने की इच्छा जताई है. लेकिन उस समय देश आगामी आम चुनाव को लेकर व्यस्त रहेगा. हालांकि सरकारी नीतियों की वजह से मस्क को उनके टेस्ला इंडिया योजना को आगे बढ़ाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अपनी इस घोषणा से, वह शायद टेस्ला के लिए कोई ठोस योजना तैयार कर सकते हैं. लेकिन यह समय उनके लिए उचित नहीं होगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी उस समय चुनावी अभियान में व्यस्त होंगे.

ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता के ट्वीट पर प्रतिकिया देते हुए मस्क ने कहा कि वह जल्द ही भारत आना चाहते हैं. पुणे के एक उपयोगकर्ता द्वारा उनके भारत आने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “अगले वर्ष की शुरुआत में भारत आ सकता हूं.” मोदी ने 2015 में कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में टेस्ला मुख्यालय का दौरा किया था और मस्क से मुलाकात की थी, जिन्होंने उन्हें कंपनी के इलेक्ट्रिक कार संयंत्र में घुमाया था.

मस्क टेस्ला इलेक्ट्रिक कार को भारत लाना चाहते हैं, लेकिन अधिकारियों ने कुछ समय के लिए उनकी योजना पर रोक लगाने को कहा है. वह 2017 की गर्मियों में टेस्ला को भारत में लाने चाहते थे, लेकिन स्थानीय सोर्सिग मानदंडों की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था. मस्क ने मई में ट्वीट किया था, “हमारे सीएफओ दीपक अहूजा भारत से हैं. जैसा कि वह विश्वास करते हैं, टेस्ला जल्द ही भारत में होगी.” वर्ष 2017 में मस्क ने कहा था कि कार इस गर्मी में भारत के बाजारों में आ सकती है, लेकिन इसके बाद कोई खबर नहीं आई. मस्क ने बाद में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश(एफडीआई) को भारतीय बाजार में टेस्ला के प्रवेश न कर पाने का कारण बताया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. भारत आने को तैयार हैं एलन मस्क!

Go to Top