scorecardresearch

Electronics Mart IPO: एक्‍सपर्ट ने दी Subscribe करने की सलाह, कंपनी के साथ क्‍या है पॉजिटिव और रिस्‍क फैक्‍टर

Should You Subscribe Electronics Mart IPO: ब्रोकरेज इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. उनका कहना है कि पियर की तुलना में वैल्‍युएशन आकर्षक है.

Electronics Mart IPO: एक्‍सपर्ट ने दी Subscribe करने की सलाह, कंपनी के साथ क्‍या है पॉजिटिव और रिस्‍क फैक्‍टर
Electronics Mart IPO: इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का आईपीओ आज मंगलवार यानी 4 अक्टूबर को खुल गया है.

Electronics Mart India IPO Open Today, Should You Subscribe: कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स रिटेल चेन इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का आईपीओ आज मंगलवार यानी 4 अक्टूबर को खुल गया है. यह 7 अक्‍टूबर तक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुला रहेगा. आईपीओ का साइज 500 करोड़ रुपये है. इसमें 500 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जाएंगे. कंपनी ने आईपीओ के लिए 56-59 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है. ब्रोकरेज इसे लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. उनका कहना है कि पियर की तुलना में वैल्‍युएशन आकर्षक है. वहीं कंपनी का ग्रोथ आउटलुक भी मजबूत नजर आ रहा है.

वैल्‍युएशन आकर्षक, बिजनेस ग्रोथ मजबूत

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने इश्‍यू सब्‍सक्राइब करने की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि वैल्‍युएशन की बात करें तो Electronics Mart अभी 0.6x EV/सेल्‍स और FY22 के 22x P/E पर है. यह पियर की तुलना में आकर्षक है. वहीं कंपनी का ग्रोथ आउटलुक मजबूत है और कंपनी लगातार बैलेंसशीट मजबूत करने पर फोकस कर रही है. लगातार सुधर मार्जिन के बीच कंपनी का रेवेन्‍यू ग्रोथ बेहतर रहने का अनुमान है.

Stocks in News: Tata Steel, Adani Green, Vedanta, NCC, HDFC जैसे शेयरों में रहेगी हलचल, इंट्राडे में रखें नजर

कंपनी के साथ की ट्रिगर

EMIL एक फोकस्‍ढ रीजनल कंज्‍यूमर ड्यूरेबल रिटेलर है, जिसकी प्रेजेंस आंध्र प्रदेश के 14 शहरों, तेलंगाना के 20 शहरों और एनसीआर के 2 शहरों में है. कुल 36 शहरों में कंपनी के 112 स्‍टोर हैं. 1.12 मिलियन वर्ग फीट में कंपनी का रिटेल एरिया है. कंपनी का प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो बेहतर है. कंपनी अभी 70 इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रॉन्‍ड के साथ जुड़ी है.

क्‍या है रिस्‍क

Electronics Mart के साथ पहला रिस्‍क यह है कि कंपनी का फोकस पैन इंडिया की बजाए रीजन विशेष पर है. कंपनी के स्‍टोर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही हैं. वहीं अब e-commerce कंपनियों से कठिन प्रतियोगिता मिल रही है.

रेवेन्‍यू ग्रोथ, एक्‍सपेंशन प्‍लान

ब्रोकरेज हाउस एंजल वन ने Electronics Mart के IPO में सब्‍सक्राइब करने की सलाह दी है. ब्रोकोज हाउस का कहना है कि Electronics Mart का वैल्‍युएशन पियर आदित्‍य विजन की तुलना में बेहतर है. कंपनी का रेवेन्‍यू ग्रोथ पिछले 2 साल में 17 फीसदी CAGR से बढ़ा है. रिटर्न ऑन इक्विटी बेहतर है, वहीं कार्ड पर एक्‍सपेंशन प्‍लान भी है.

फाइनेंशियल मेट्रिक्‍स बेहतर

ब्रोकरेज केआर चोकसे ने Electronics Mart के IPO में सब्‍सक्राइब करने की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि ऑर्गेनाइज्‍ड कंज्‍यूमर ड्यूरेबल इंडस्‍ट्री में EMIL रीजनल प्‍लेयर है. कंपनी का फोकस आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और NCR रीजन पर है. मिड टर्म में डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को मिलेगा. वहीं लॉन्‍ग टर्म की बात करें तो मैक्रोइकोनॉमिक पैटर्न बेहतर होने से कंपनी में भी अच्‍छी ग्रोथ की उम्‍मीद है. कंपनी का फाइनेंशियल मेट्रिक्‍स भी बेहतर है.

(Disclaimer: आईपीओ में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News