सर्वाधिक पढ़ी गईं

Electronics Mart India लाएगी 500 करोड़ का IPO, SEBI के पास जमा किए पेपर्स

Electronics Mart India IPO: EMIL कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के रिटेल सेक्टर में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली कंपनियों में से एक है.

September 23, 2021 7:10 PM
Electronics Mart India files Rs 500-crore IPO papers with Sebiइलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड ने 500 करोड़ रुपये के IPO के लिए सेबी के पास पेपर्स सबमिट किए हैं.

Electronics Mart India IPO: कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल चेन इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) ने आईपीओ के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) के पास पेपर्स दाखिल किए हैं. कंपनी IPO के ज़रिए 500 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, IPO में 500 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है. IPO से जुटाए गए पैसों में से 133.8 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्पेंडिचर के लिए और 200 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों के लिए किया जाएगा. इसके अलावा, 50 करोड़ रुपये कर्ज के भुगतान में खर्च किए जाएंगे. इस फंड का इस्तेमाल जनरल कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा.

14 लाख ग्राहकों ने छोड़ा वोडा-आइडिया का साथ, जियो-एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़ी

जानिए कंपनी के बारे में

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) की स्थापना पवन कुमार बजाज और करण बजाज ने मिलकर ‘बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स’ के नाम से की थी. EMIL कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के रिटेल सेक्टर में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली कंपनियों में से एक है. इसके एक करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं और 90 से ज्यादा स्टोरों में 2600 से ज्यादा प्रोफेशनल्स कार्यरत हैं. हैदराबाद बेस्ड इस कंपनी के दो खास स्टोर भी हैं जिनका नाम ‘किचन स्टोरीज’ है. ये दोनों स्टोर खास तौर पर किचन की जरूरतों की पूर्ति के लिए काम करते हैं.

कंपनी हाई एंड ऑडियो और होम ऑटोमेशन के लिए ‘ऑडियो एंड बियॉन्ड’ के नाम से एक और आउटलेट स्थापित करने की प्रक्रिया में है. वर्तमान में यह दक्षिण भारत का सबसे बड़ा और विश्वसनीय इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर है. कंपनी अपने स्टोर नेटवर्क का विस्तार आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और एनसीआर क्षेत्र में भी करना चाहती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Electronics Mart India लाएगी 500 करोड़ का IPO, SEBI के पास जमा किए पेपर्स
Tags:IPO

Go to Top