मुख्य समाचार:

इस सप्ताह चुनाव नतीजों, वैश्विक संकेतों से तय होगी बाजार की दिशा, उतार-चढ़ाव के लिए तैयार रहें निवेशक

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना तथा मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार सुबह से आना शुरू होंगे.

December 9, 2018 1:33 PM
Election results, global cues to set market trend; investors should brace for volatility: Experts‘एक्जिट पोल्स’ के मद्देनजर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड आॅफ इंडिया (SEBI) और शेयर बाजारों ने अपने निगरानी तंत्र को मजबूत किया है. (Reuters)

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों, कच्चे तेल की कीमतों तथा अमेरिकी-चीन व्यापार विवाद बढ़ने के बीच वैश्विक बाजारों के रुख से इस सप्ताह शेयर बाजार की दिशा तय होगी. विशेषज्ञों का कहना है कि राजनीतिक मोर्चे पर घटनाक्रमों से शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

शुक्रवार को कारोबार बंद होने के बाद आए ‘एक्जिट पोल्स’ के मद्देनजर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड आॅफ इंडिया (SEBI) और शेयर बाजारों ने अपने निगरानी तंत्र को मजबूत किया है ताकि बाजार में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोका जा सके. पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना तथा मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार सुबह से आना शुरू होंगे.

निवेशकों को बरतनी होगी सतर्कता

इक्विटी 99 के वरिष्ठ शोध विश्लेषक राहुल शर्मा ने कहा कि चुनाव नतीजों, घरेलू और मैक्रो इकोनॉमिक आंकड़ों और कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव की वजह से निवेशकों को सतर्कता बरतनी होगी. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 2019 के आम चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं.

Huawei की ग्लोबल सीईओ की गिरफ्तारी से बेचैनी

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम ने कहा कि ओपेक की बैठक और Huawei की वैश्विक CFO की कनाडा में गिरफ्तारी से निवेशकों में बेचैनी है. इसके अलावा घरेलू मोर्चे पर चुनाव नतीजों से उतार-चढ़ाव और तेज हो सकता है.

शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड में आई 2 फीसदी की तेजी

ओपेक द्वारा कच्चे तेल का उत्पादन घटाने पर सहमत होने के बाद शुक्रवार को ब्रेंट कच्चा तेल दो फीसदी चढ़ गया. चीन की दूरसंचार कंपनी हुआवेई की सीईओ मेंग वानझाउ कंपनी के फाउंडर की बेटी हैं. चीन ने वानझाउ को रिहा नहीं करने पर गंभीर नतीजों की चेतावनी दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. इस सप्ताह चुनाव नतीजों, वैश्विक संकेतों से तय होगी बाजार की दिशा, उतार-चढ़ाव के लिए तैयार रहें निवेशक

Go to Top