मुख्य समाचार:

कोरोना काल में जहां कंपनियां कर रही छंटनी, Amazon ने 1 लाख को दी नौकरी; और 75000 लोगों की कर रही भर्ती

महामारी संकट के इस दौर में भी अमेजन के लिए मांग में बढ़ोत्तरी जारी है.

April 14, 2020 7:00 PM
E-commerce Company Amazon Hired 100,000 People Last Month, Now It’s Hiring Another 75,000Image: PTI

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इस वक्त लगभग पूरी दुनिया में कामकाज एक तरह से ठप है. बिजनेस बंद होने से कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी करने पर मजबूर हो सकती हैं. ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) अलग ही राह पर है. अमेजन ने पिछले माह 1 लाख लोगों को काम पर रखा है. वहीं और 75000 लोगों की नियुक्ति कर रही है. अमेजन ने 13 अप्रैल को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हमने 1 लाख पदों पर भर्ती की है और नए कर्मचारी अमेरिका में विभिन्न जगहों पर काम कर रहे हैं ताकि ग्राहकों की मदद की जा सके.  महामारी संकट के इस दौर में भी अमेजन के लिए मांग में बढ़ोत्तरी जारी है और इसलिए हम नियुक्तियां जारी रखते हुए अतिरिक्त 75000 जॉब क्रिएट कर रहे हैं.

अमेजन द्वारा इतनी तेजी से नियुक्ति किया जाना ऐसे वक्त पर सामने आया है, जब अमेरिका में पिछले तीन सप्ताह में 1.68 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं. पूरा देश इस वक्त बंद है और जिन क्षेत्रों में काम केवल इन्सानों द्वारा ही संभव है, वहां बड़े पैमाने पर छंटनी हुई है.

हालात सामान्य होने पर लौट सकते हैं पुराने काम पर

अमेजन के मुताबिक, ‘हम जानते हैं कि कोरोनावायरस के चलते कई लोग आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं क्योंकि हॉस्पिटैलिटी, रेस्टोरेंट और ट्रैवल जैसे क्षेत्रों में या तो नौकरियां गई हैं या लोग छुट्टी पर हैं. ऐसे में हम इन लोगों का अमेजन में स्वागत करते हैं. वे चाहें तो यहां तब तक काम कर सकते हैं, जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते और उनके पुराने एंप्लॉयर उन्हें वापस बुलाने में सक्षम नहीं हो जाते.

रोज 40 हजार करोड़ का नुकसान, खतरे में 4 करोड़ नौकरियां; इंडस्ट्री ने कहा- लॉकडाउन का समर्थन, राहत पैकेज भी जरूरी

ई-कॉमर्स कंपनियां तेजी से कर रहीं ग्रो

भले ही पूरा अमेरिका लॉकडाउन हो और नुकसान का सामना कर रहो हो, अमेजन व अन्य ई-कॉमर्स कंपनियां तेजी से ग्रो कर रही हैं क्योंकि ये इस वक्त जरूरी सामानों की सप्लाई कर रही हैं. वालमार्ट के ग्रॉसरी ऐप के डाउनलोड में भी रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है.

Source: Forbes

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कोरोना काल में जहां कंपनियां कर रही छंटनी, Amazon ने 1 लाख को दी नौकरी; और 75000 लोगों की कर रही भर्ती
Tags:Amazon

Go to Top