Drishyam 2 का कलेक्‍शन 150 करोड़ के पार, बॉक्‍स ऑफिस को मिला बूस्‍ट, PVR और INOX के शेयरों में आ सकती है तेजी | The Financial Express

Drishyam-2 ने बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस को दिया बूस्‍ट, PVR और INOX की हो सकती है रीरेटिंग, शेयर में तेजी का अनुमान

Bollywood Box Office: बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस का प्रदर्शन दिसंबर तिमाही के पहले 2 महीनों में सितंबर तिमाही की तुलना में बेहतर रहा है.

Drishyam-2 ने बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस को दिया बूस्‍ट, PVR और INOX की हो सकती है रीरेटिंग, शेयर में तेजी का अनुमान
दृश्यम 2 जैसी फिल्मों से बॉलीवुड कंटेंट के प्रदर्शन में कुछ सुधार दिखाई दे रहा है.

Buy PVR, INOX Share: लंबे समय से स्‍ट्रगल कर रहे बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस के लिए दृश्यम 2 जैसी फिल्‍म ने बड़ी उम्‍मीद जगाई है. बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस का प्रदर्शन दिसंबर तिमाही के पहले 2 महीनों में सितंबर तिमाही की तुलना में बेहतर रहा है. दिसंबर तिमाही में भी रीजनल कंटेंट का जलवा बरकारा है, लेकिन बॉलीवुड फिल्‍मों के कंटेंट में भी सुधार हुआ है. सिनेमाघरों में दर्शकों का फुटफाल भले ही प्रीकोविड लेवल की तुलना में अभी भी कम है, लेकिन तिमाही आधार पर बेहतर हुआ है. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री को लेकर पॉजिटिव है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंटेंट क्‍वालिटी में सुधार बना रहा तो PVR और INOX जैसे शेयरो की रीरेटिंग संभव है. उन्‍होंने दोनों शेयरों में निवेश की सलाह दी है.

Q3FY23: बॉक्स ऑफिस कलेक्‍शन सुधरा

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल के अनुसार बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस का प्रदर्शन दिसंबर तिमाही के पहले 2 महीनों में सितंबर तिमाही की तुलना में बेहतर रहा है. निराशाजनक Q2FY23 के बाद, Q3FY23 के पहले 2 महीनों में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सुधरा है. ब्रोकरे के अनुसार QTD बॉक्स ऑफिस कलेक्‍शन पिछली तिमाही के कलेक्‍शन को पार कर चुका है और कुछ बड़ी फिल्में अभी भी दिसंबर में रिलीज होने के लिए कतार में हैं. पहले दो महीनों में बॉक्स ऑफिस का प्रदर्शन और एक मजबूत मूवी पाइपलाइन को देखते हुए, उम्मीद है कि इस तिमाही में ऑक्यूपेंसी का लेवल बेहतर रहेगा. ATP और SPH में पिछली तिमाही की तुलना में हाई बजट वाली फिल्मों की संख्या बढ़ने के साथ कुछ ग्रोथ (QoQ आधार पर) देखी जा सकती है.

Adani-NDTV Deal: प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने एनडीटीवी डायरेक्‍टर पद से दिया इस्तीफा, शेयर में लगा अपर सर्किट

बॉलीवुड कंटेंट के प्रदर्शन में कुछ सुधार

ब्रोकरेज का कहना है कि हालांकि दृश्यम 2 और भेड़िया जैसी फिल्मों से बॉलीवुड कंटेंट के प्रदर्शन में कुछ सुधार दिखाई दे रहा है. हालांकि आगे के लिए कुछ इंतजार करने की जरूरत है. आकर्षक बॉलीवुड कंटेंट के अभाव में ही रीजनल कंटेंट का दबदबा अभी भी कायम है. महंगाई और टिकट की ऊंची कीमतों ने फिल्‍म देखने का खर्च बढ़ा दिया है, जिससे क्‍वालिटी कंटेंट फिल्टरिंग में बढ़ोतरी हुई है. नतीजा यह है कि प्री कोविड लेवल की तुलना में अभी भी सिनेमाघरों में फुटफॉल कम बना हुआ है.

शेयरों में रीरेटिंग संभव

ब्रोकरेज का कहना है कि आगे अगर कंटेंट की क्‍वालिटी बगेहतर बनी रहती है तो PVR और INOX में रीरेटिंग संभव है. PVR और INOX के प्रस्तावित विलय पर विचार करने के लिए एनसीएलटी की बैठक 15 दिसंबर, 2022 को होने वाली है. माना जा रहा है कि निर्धारित टाइम लिमिट में विलय प्रक्रिया पूरी होगी. फिलहाल ब्रोकरेज हाउस इंटरटेनमेंट सेक्‍टर पर पॉजिटिव बना हुआ है और 2340 रुपये और 695 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ PVR और INOX दोनों पर अपनी खरीदारी की रेटिंग बनाए हुए है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 30-11-2022 at 12:36 IST

TRENDING NOW

Business News