सर्वाधिक पढ़ी गईं

बिना बैंक गारंटी RCom को स्पेक्ट्रम बिक्री नहीं करने देगा DoT, TDSAT के फैसले को देगा चुनौती

RCom ने Jio के साथ स्पेक्ट्रम और अन्य टेलिकॉम एसेट्स की बिक्री को लेकर करार किया है. यह लगभग 25000 करोड़ रुपये का है.

Updated: Oct 29, 2018 7:37 PM
DoT to challenge TDSAT order allowing RCom to sell spectrum without bank guaranteeटेलिकॉम विभाग ने आरकॉम से रिलायंस जियो को स्पेक्ट्रम बिक्री के लिए लगभग 2900 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी मांगी थी. इस अर्जी को TDSAT ने 11 अक्टूबर 2018 के फैसले में खारिज कर दिया था. (PTI)

रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) को बिना बैंक गारंटी दिए रिलायंस Jio को स्पेक्ट्रम बेचने की मंजूरी को टेलिकॉम विभाग चुनौती देगा. यह मंजूरी टेलिकॉम डिस्प्यूट्स एंड अपीलेट ट्रिब्यूनल (TDSAT) ने दी है.

​टेलिकॉम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लाइसेंस की शर्तें इस तरह की स्वीकृति नहीं देती हैं. इसलिए विभाग TDSAT द्वारा RCom को दी गई मंजूरी को चुनौती देगा.

विभाग ने मांगी थी 2900 करोड़ की बैंक गारंटी

टेलिकॉम विभाग ने RCom से रिलायंस Jio को स्पेक्ट्रम बिक्री के लिए लगभग 2900 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी मांगी थी. इस अर्जी को TDSAT ने 11 अक्टूबर 2018 के फैसले में खारिज कर दिया था.

25000 करोड़ का है सौदा

RCom ने Jio के साथ स्पेक्ट्रम और अन्य टेलिकॉम एसेट्स की बिक्री को लेकर करार किया है. यह लगभग 25000 करोड़ रुपये का है और इसके जरिए RCom लगभग 46000 करोड़ रुपये कर्ज का कुछ हिस्सा चुकता करेगी. हालांकि बैंक गांरटी के अभाव में इस सौदे को टेलिकॉक विभाग से मंजूरी मिलना बाकी है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बिना बैंक गारंटी RCom को स्पेक्ट्रम बिक्री नहीं करने देगा DoT, TDSAT के फैसले को देगा चुनौती

Go to Top