Stock Tips: तिमाही नतीजे के बाद फिसले DMart के शेयर, मुनाफे में 24% की उछाल के बावजूद गिरे भाव, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Stock Tips: दिग्गज निवेशक व कारोबारी राधाकिशन दमानी के एवेन्यू सुपरमार्ट्स (डी-मार्ट) के शेयर आज इंट्रा डे में करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ 4650 रुपये के स्तर तक लुढ़क गए.

DMart share price falls after quarterly results should you buy sell or hold Avenue Supermarts stock
हाइपरमार्ट चेन डीमार्ट काअक्टूबर-दिसंबर 2021 में सालाना आधार पर नेट प्रॉफिट 23.62 फीसदी बढ़ा लेकिन इसके कम मार्जिन के चलते निवेशकों का सेंटिमेंट बिगड़ा.

Stock Tips: दिग्गज निवेशक व कारोबारी राधाकिशन दमानी के एवेन्यू सुपरमार्ट्स (डी-मार्ट) के शेयर आज (10 जनवरी) इंट्रा डे में करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ 4650 रुपये के स्तर तक लुढ़क गए. कंपनी के वित्तीय नतीजे के चलते निवेशकों का रूझान फीका रहा और बिकवाली के चलते इसके शेयर फिसल गए. हाइपरमार्ट चेन डीमार्ट का अक्टूबर-दिसंबर 2021 में सालाना आधार पर नेट प्रॉफिट 23.62 फीसदी बढ़ा लेकिन इसके कम मार्जिन के चलते निवेशकों का सेंटिमेंट बिगड़ा. कंपनी का ग्रॉस मार्जिन सालाना आधार पर 20 बेसिस प्वाइंट्स (0.20 फीसदी) गिरकर 14.9 फीसदी पर पहुंच गया. तिमाही नतीजे को लेकर मार्केट एनालिस्ट्स का रूझान मिला-जुला है यानी कि कुछ इसे बेचने की सलाह दे रहे हैं तो कुछ इसे होल्ड करने की.

D-SIB: देश की GDP के लिए अहम हैं ये तीन बैंक, डूबे तो इकोनॉमी के लिए बहुत बड़ा झटका

तिमाही नतीजे पर एक्सपर्ट्स की ये रही प्रतिक्रिया

  • Kotak Securities – Sell: कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक पिछली तिमाही में कोरोना महामारी को लेकर स्थिति सामान्य होने के चलते कंपनी का प्रदर्शन बेहतरीन नहीं कहा जा सकता है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इस तिमाही में कंपनी के मार्जिन पर दबाव बना रहेगा क्योंकि कोरोना की तीसरी लहर के चलते महाराष्ट्र जैसे राज्य में रिस्ट्रिक्शंस हैं जहां डीमार्ट की सबसे मजबूत मौजूदगी है. ब्रोकरेज फर्म ने इसे सेल की रेटिंग देते हुए इसका फेयर वैल्यू 3200 रुपये प्रति शेयर तय किया है.
  • ICICI Securities – Sell: ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक को सेल रेटिंग दी है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक कंपनी का प्रदर्शन पिछली तिमाही में सामान्य परिस्थितियों के बावजूद अधिक बेहतर नहीं रहा. ब्रोकरेज फर्म ने सेल रेटिंग देते हुए इसके लिए 3900 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है.

Sovereign Gold Bonds: गोल्ड बॉन्ड में आज से निवेशक लगा सकते हैं पैसे, प्राइस से लेकर इसमें निवेश के फायदों के बारे में जानें डिटेल्स से

  • Edelweiss – Reduce: एडेलवेइस के एनालिस्ट्स के मुताबिक कंपनी का प्रदर्शन पिछली तिमाही में स्थायी रहा. कंपनी ने खर्चों पर नियंत्रण रखा जिसके चलते इसका ईबीआईटीडीए मार्जिन अनुमान के मुताबिक ही 9.7 फीसदी रहा. ब्रोकरेज फर्म ने इसका वैल्यूएशन वित्त वर्ष
  • 65x EV/EBITDA Q1FY23 पर किया है यानी कि टारगेट प्राइस को 3782 रुपये से बढ़ाकर 3966 रुपये कर दिया है.

Damani Portfolio: झुनझुनवाला के ‘गुरु’ दमानी के पोर्टफोलियो में ये हैं टॉप 5 शेयर, चेक करें आपके पास हैं या नहीं?

  • Prabhudas Lilladher – Accumulate: प्रभुदास व लीलाधर होल्डिंग के एनालिस्ट्स का मानना है कि बढ़ती महंगाई और कम आवागमन के बावजूद कंपनी की ग्रोथ बेहतर रही. एनालिस्ट्स के मुताबिक पिछले 24 महीने में कंपनी ने जो 67 स्टोर्स खोले हैं, अभी उनका कारोबार तेज होागा जिससे आगे मजबूत ग्रोथ की संभावना दिख रही है. प्रभुदास एंड लीलाधर होल्डिंग्स ने वित्त वर्ष 2022-24 के लिए 48.3 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से शुद्ध मुनाफा बढ़ने का अनुमान लगाया है और लांग टर्म के लिए पॉजिटिव रूझान दिखाया है. ब्रोकरेज फर्म ने इसके शेयरों के लिए 5345 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है.

Five States Assembly Elections 2022: यूपी-पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनावी बिगुल, राज्यवार जानिए कि किससे तय होगी नतीजों की दिशा

दिसंबर तिमाही में कंपनी के मुनाफे में उछाल

एवेन्यू सुपरमार्ट्स को दिसंबर 2021 तिमाही में 9243 करोड़ रुपये की आय हुई जो एक साल पहले की समान तिमाही में 7587 करोड़ रुपये से करीब 22 फीसदी अधिक रहा. दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 446.95 करोड़ रुपये से उछलकर 552.53 करोड़ रुपये रहा. कंपनी के स्टोर्स की बात करें तो इस वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी ने अब तक 79 स्टोर्स खोले हैं जिसमें 17 स्टोर्स पिछली तिमाही में खुले.
(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News