सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: DMart के मुनाफे में 110% की उछाल से भी निवेशक आकर्षित ऩहीं, आज शेयरों में जमकर बिकवाली, एनालिस्ट्स ने दी यह सलाह

Stock Tips: दिग्गज निवेशक राधाकृ्ष्ण दमानी की कंपनी Avenue Supermarts Ltd को सितंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है. हालांकि इसके बावजूद यह निवेशकों को आकर्षित करने में सफल नहीं रही.

Updated: Oct 18, 2021 2:41 PM
DMart 110 percent rise in net profit fails to impress investors analysts see massive downsideसितंबर तिमाही के नतीजों के बाद आज इसके भाव में 6 फीसदी से अधिक की गिरावट रही. निवेशक ही नहीं बल्कि एनालिस्ट्स ने भी इसे बेचने की सलाह दी है. एनालिस्ट्स के मुताबिक यह बहुत महंगा शेयर है. (Image- Pixabay)

Stock Tips: दिग्गज निवेशक राधाकृ्ष्ण दमानी की कंपनी Avenue Supermarts Ltd को सितंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है. हालांकि इसके बावजूद यह निवेशकों को आकर्षित करने में सफल नहीं रही. सितंबर तिमाही के नतीजों के बाद आज 18 अक्टूबर को इसके भाव में 6 फीसदी से अधिक की गिरावट रही. निवेशक ही नहीं बल्कि एनालिस्ट्स ने भी इसे बेचने की सलाह दी है. एनालिस्ट्स के मुताबिक यह बहुत महंगा शेयर है. आज कारोबार के दौरान यह 5899 रुपये के रिकॉर्ड भाव पर पहुंच गया था लेकिन इसके बाद यह इंट्रा-डे के निचले स्तर 4965 रुपये के भाव तक लुढ़क गया.

D-Mart Q2 Result: दिग्गज निवेशक आरके दमानी की कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट को बंपर मुनाफा, 113% बढ़कर 448 करोड़ हुआ

एनालिस्ट्स के मुताबिक DMart के शेयर हैं महंगे

डीमार्ट के शेयरों को एनालिस्ट्स महंगा बता रहे हैं. एडेलवेइस सिक्योरिटीज के मुताबिक डीमार्ट के बिजनस प्रॉस्पेक्टस में बिना किसी फंडामेंटल चेंज के इसके शेयर मजबूत हुए और यह 92x FY23E EV/EBITDA के वैल्यूएशन तक पहुंच गया. एनालिस्ट्स के मुताबिक डीमार्ट की ऑनलाइन ग्रॉसरी ऑपरेशंस और नए स्टोर खुलने की रफ्तार में खास उछाल नहीं दिख रही है जिसके आधार पर इसकी रेटिंग की जा सकती है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने भी इसे महंगा शेयर बताया है जबकि कोरोना महामारी के बावजूद डीमार्ट के कारोबार में बढ़ोतरी हुई. एनालिस्ट्स के मुताबिक एवेन्यू सुपरमार्ट्स 128x P/E on FY23E पर ट्रेड हो रहा है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने इस कंपनी में घटाई अपनी हिस्सेदारी, 2021 में 72% से अधिक रिटर्न के बावजूद बेचे शेयर

यह डीमार्ट के शेयरों को बेचने का समय?

  • मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स ने इसे न्यूट्रल रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस संशोधित कर 6 फीसदी घटाया है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक अन्य रिटेल कैटेगरीज के विपरीत डीमार्ट जैसे ग्रॉसरी रिटेलर्स पर कोरोना महामारी का असर कम पड़ा और इसमें रिकवरी हुई. मोतीलाल ओसवाल ने डीमार्ट के लिए 4900 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है.
  • ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक की रेटिंग को 4 हजार रुपये के टारगेट प्राइस के साथ घटाकर ‘बिक्री’ कर दिया है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक ई-कॉमर्स ऑपरेशंस में तेज बदलाव और अनुमान से कम प्रतिस्पर्धा के चलते डीमार्ट में निवेश पर रिस्क है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन बहुत शानदार रहा लेकिन इसके महंगे वैल्यूएशऩ के चलते इसके शेयरों में निवेश की रेटिंग को घटाई गई है.
  • ब्रोकरेज फर्म एडेलवेइस के एनालिस्ट्स ने इसका टारगेट प्राइस 3782 रुपये पर सेट किया है. ब्रोकरेज फर्म ने इसकी रेटिंग को ‘होल्ड’ से घटाकर ‘रिड्यूस’ कर दिया है.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: DMart के मुनाफे में 110% की उछाल से भी निवेशक आकर्षित ऩहीं, आज शेयरों में जमकर बिकवाली, एनालिस्ट्स ने दी यह सलाह

Go to Top