सर्वाधिक पढ़ी गईं

Diwali Picks 2020: इस दिवाली ये 8 शेयर पोर्टफोलियो को बनाएंगे शुभ, 1 साल में मिल सकता है 58% तक रिटर्न

Diwali Picks 2020: दिवाली के पहले शेयर बाजार में आतिशबाजी जारी है. दिवाली के पहले अपने पोर्टफोलियों को आप और बेहतर बना सकते हैं.

Updated: Nov 12, 2020 2:00 PM
Diwali Picks 2020Diwali Picks 2020: दिवाली के पहले शेयर बाजार में आतिशबाजी जारी है. दिवाली के पहले अपने पोर्टफोलियों को आप और बेहतर बना सकते हैं.

Diwali Picks 2020: दिवाली के पहले शेयर बाजार में आतिशबाजी जारी है. शेयर बाजार ने फिर अपना रिकॉर्ड हाई बना दिया है. आज के कारोबार में निफ्टी 12500 के पार निकल गया. वहीं सेंसेक्स भी 43 हजार के पार निकल गया. मार्केट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि बाजार की यह तेजी आगे भी जारी रहेगी. ऐसे में दिवाली के पहले अपने पोर्टफोलियों को आप और बेहतर बना सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस रेलिगेयर ब्रोकिंग ने दिवाली के लिए ऐसे ही 8 शेयरों में निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज के अनुसार इन शेयरों में अगली दिवाली तक 58 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. आप भी इन शेयरों पर नजर रख सकते हैं.

अशोक लेलैंड

लक्ष्य: 105 रुपये
करंट प्राइस: 85 रुपये
रिटर्न: 24%

ब्रोकरेज के अनुसार डोमेस्टिक कमर्शियल व्हीकल इंडस्ट्री में आगे अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी, जिसका फायदा अशोक लेलैंड को मिलेगा. सरकार इंफ्रा, माइनिंग पर खर्च बढ़ा रही है, जिससे इकोनॉमिक एक्टिवविटी में तेजी आए. इससे कमर्शियन व्हीकल की डिमांड बढ़ेगी. अशोक लेलैंड
CV सेग्मेंट में मजबूत पोजिशन पर है. कंपनी LCVs, एक्सपोर्ट और डिफेंस सेक्टर से अपना रेवेन्यू बढ़ाने पर फोकस कर रही है.

Airtel

लक्ष्य: 709 रुपये
करंट प्राइस: 450 रुपये
रिटर्न: 58%

एयरटेल लीडिंग ग्लोबल टेलिकॉम कंपनियों में शामिल है, जिसका कारोबार 18 देशों में फैला हुआ है. भारत में टेलिकॉम सेक्टर में कंसोलिडेशन का फायदा एयरटेल को मिलेगा. एयरटेल का कसटमर बेस मजबूत है. इंडस्ट्री में एआरपीयू सबसे बेहतर है. कर्ज धीरे धीरे कम हो रहा है. कंपनी में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने की क्षमता है.

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स

लक्ष्य: 370 रुपये
करंट प्राइस: 309 रुपये
रिटर्न: 20%

ईसीडी सेग्मेंट में क्राूम्पटन ग्रीव्स का मार्केट शेयर लगातार बढ़ रहा है. कंपनी का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो मजबूत है. कंपनी ने कुछ नए इनोवेटिव प्रोडक्ट लांच किए हैं. कंपनी की ब्रांड पोजिशन बेहतर है. कंपनी प्रीमियम पोर्टफोलियो से अपना रेवेन्यू बढ़ाने पर फोकस कर रही है. इसका फायदा आगे मिलेगा.

ICICI बैंक

लक्ष्य: 552 रुपये
करंट प्राइस: 443 रुपये
रिटर्न: 25%

ICICI बैंक निजी सेक्टर के लीडिंग लेंडर में है. कोविड 19 महामारी ने पूरे देश के बैंकिंग सेक्टर को प्रभावित किया है, लेकिन आरबीआई के उपायों से का आईसीआईसीआई बैंक को फायदा मिल रहा है. बैंक ने कोविड 19 का असर धीरे धीरे कम हो रहा है. दूसरी तिमाही के नतीजों से साफ है कि बैंक का हरे सेग्मेंट में प्रदर्शन बेहतर हुआ है. एसेट क्वालिटी में सुाार है. लोन ग्रोथ भी दिख रही है. कंपनी के पास लिक्विडिटी की कमी नहीं है.

कंसाई नेरोलेक पेंट

लक्ष्य: 615 रुपये
करंट प्राइस: 512 रुपये
रिटर्न: 20%

नेरोलेक पेंट के कुल रेवेन्यू में 55 फीसदी डेकोरेटिव सेग्मेंट से आया है. 45 फीसदी इंडस्ट्रियल सेग्मेंट से. नेरोलेक डेकोरेटिव 15 फीसदी मार्केट शेयर के साथ इंडस्ट्री में तीसरा सबसे बड़ा प्लेअर है. जबकि इंडस्ट्रियल सेग्मेंट में सबसे बड़ा. कोर प्रोडक्ट पोर्टफोलिया लगाजतार मजबूत हो रहा है. नए इनोवेटिव प्रोडक्ट का भी फायदा कंपनी को मिलेगा.

एल एंड टी

लक्ष्य: 1181 रुपये
करंट प्राइस: 961 रुपये
रिटर्न: 23%

एल एंड टी इंफ्रा सेक्टर की लीडिंग कंपनी है. कंपनी के पास आर्उरबुक मजबूत है. इकोनॉमी के रीबाउंड के साथ कंपनी का कैशबुक और मजबूत होगा. कंपनी अपने प्रोजेकट समय से पूरा करती है, जिसका फासदा उसे मिल रहा है. सरकार का आगे इंफ्रा पर फोकस है, एल एंड टभ् को आगे भी मजबूत आर्डर हासिल हो सकते हैं.

निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट

लक्ष्य: 348 रुपये
करंट प्राइस: 285 रुपये
रिटर्न: 22%

सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्री

लक्ष्य: 583 रुपये
करंट प्राइस: 442 रुपये
रिटर्न: 32%

नोट: हमने यहां जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले अपने स्तर पर एक्सपर्ट की सलाह लें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Diwali Picks 2020: इस दिवाली ये 8 शेयर पोर्टफोलियो को बनाएंगे शुभ, 1 साल में मिल सकता है 58% तक रिटर्न

Go to Top